IAS Transfer 2024 : प्रशासनिक सर्जरी, आईएएस सहित आईपीएस अधिकारियों के ट्रांसफर, मिला नवीन प्रभार, यहां देखें लिस्ट

IAS Transfer 2024, IAS Transfer, IPS Transfer, Officers Transfer

IAS Transfer 2024, IAS Transfer, IPS Transfer, Officers Transfer : प्रशासनिक फेरबदल में लगातार हो रहे ट्रांसफर के बीच एक बार फिर से IAS और IPS अधिकारियों के प्रभार में बदलाव किया गया है। इसके लिए आदेश भी जारी किए गए हैं।

Random Image

राज्य सरकार द्वारा एक बार फिर प्रशासनिक फेरबदल की घोषणा की है। इस आदेश के तहत चार आईएएस अधिकारियों का तबादला किया गया है और एक आईपीएस अधिकारी को नवीन पदस्थापना मिली है। यह फेरबदल तत्काल प्रभाव से लागू किया गया है और अधिकारियों को नई जिम्मेदारियाँ सौंप दी गई हैं।

आईएएस अधिकारियों के तबादले

  1. उमा महादेवन:
  • बैच 1992 की आईएएस अधिकारी उमा महादेवन को कौशल विकास, उद्यमिता और आजीविका विभाग, बेंगलुरू में अतिरिक्त मुख्य सचिव के पद पर नियुक्त किया गया है। इसके साथ ही उन्हें इस विभाग का अतिरिक्त मुख्य सचिव पद का समवर्ती प्रभार भी सौंपा गया है। यह नियुक्ति उन्हें प्रशासनिक कार्यों में उनकी लंबी अनुभव को देखते हुए की गई है, जिससे विभाग की योजनाओं और परियोजनाओं की सुचारू निगरानी सुनिश्चित की जा सके।
  1. रमेश डी.एस:
  • बैच 2010 के आईएएस अधिकारी रमेश डी.एस को निदेशक, बागवानी विभाग, बेंगलुरू से मैसूर डिवीजन के क्षेत्रीय आयुक्त का पद सौंपा गया है। डॉ. प्रकाश जी.सी के रिटायरमेंट के बाद इस पद की जिम्मेदारी खाली थी। रमेश डी.एस को इस महत्वपूर्ण पद पर नियुक्ति से यह सुनिश्चित किया जाएगा कि मैसूर डिवीजन में प्रशासनिक कार्यों और विकास परियोजनाओं का कुशल प्रबंधन हो।
  1. अंजुम परवेज:
  • अंजुम परवेज को अतिरिक्त मुख्य सचिव, ग्रामीण विकास और पंचायत राज विभाग के पद पर तैनात किया गया है। इससे पहले वे सरकार में अतिरिक्त मुख्य सचिव के पद पर कार्यरत थे। इस नई जिम्मेदारी के तहत वे ग्रामीण विकास और पंचायत राज विभाग की योजनाओं के कार्यान्वयन और निगरानी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।
  1. डॉ अरुंधति चंद्रशेखर:
  • आयुक्त, पंचायत राज, बेंगलुरू के पद पर कार्यरत डॉ अरुंधति चंद्रशेखर को निदेशक, अब्दुल नजीर साब राज्य ग्रामीण विकास और पंचायत राज संस्थान (ANSSARD), मैसूर का समवर्ती प्रभार सौंपा गया है। इसके साथ ही श्रीमती शिल्पा नाग सी.टी को प्रभार से मुक्त कर दिया गया है। डॉ अरुंधति चंद्रशेखर की नियुक्ति से ग्रामीण विकास संस्थान के कार्यक्रमों और नीतियों का प्रभावी कार्यान्वयन सुनिश्चित होगा।

आईपीएस अधिकारी का तबादला

एक आईपीएस अधिकारी को भी नवीन पदस्थापना मिली है।

कर्नाटक सरकार द्वारा किए गए इस प्रशासनिक फेरबदल से यह स्पष्ट होता है कि सरकार विभिन्न विभागों के कार्यों की सुचारू निगरानी और कुशल प्रबंधन के लिए उच्च स्तर पर नियुक्तियाँ कर रही है। नए अधिकारियों को उनके अनुभव और योग्यता के अनुसार महत्वपूर्ण पदों पर नियुक्त किया गया है, जिससे विभागीय कार्यों और योजनाओं के सफल कार्यान्वयन में मदद मिलेगी।

IAS Transfer 2024, IAS Transfer, IPS Transfer, Officers Transfer