धोनी ब्रांड कैसे बने? जानिए MS Dhoni की ये खूबियां, विदेशी खिलाड़ी भी मानते हैं लोहा; दिल जीतने में भी माहिर

Mahendra Singh Dhoni: महेंद्र सिंह धोनी किसी परिचय के मोहताज नहीं है। भारतीय क्रिकेट टीम में बेस्ट फिनिशर का जब जब जिक्र होगा, तब तब महेंद्र सिंह धोनी को याद किया जाएगा। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने तीन बड़े ट्रॉफी जीते हैं। इसमें एक टी20 वर्ल्ड कप, दूसरा ओडीआई वर्ल्ड कप, तीसरा चैंपियन ट्रॉफी… एमएस धोनी ने ये तीन बड़े खिताब अपनी कप्तानी के दौरान भारत की झोली में डाले हैं। ऐसा अब तक कोई दूसरा कोई भारतीय कप्तान नहीं कर सका है।

Random Image

काम की खबर: क्या आपके आधार कार्ड में लिंक नहीं है मोबाईल नंबर, तो आज ही कराएं ये काम; नहीं तो खड़ी हो सकती है है बड़ी परेशानी

धोनी-धोनी का शोर

महेंद्र सिंह धोनी की फैन फॉलोइंग इतनी जबरजस्त है अभी चल रहे आईपीएल में जब बैटिंग के लिए स्टेडियम पिच पर उतरते हैं तो पूरा स्टेडियम धोनी धोनी के शोर से गूंज उठता है। शोर इतना हाई होता है कि कोई आदमी सुनने की शक्ति भी खो सकता है। कुछ ऐसी दीवानगी है महेंद्र सिंह धोनी की। एमएस धोनी (MS Dhoni) अपना लास्ट आईपीएल खेल रहे है। इस साल के बाद वो आईपीएल के मैचों में खेलते नजर नहीं आयेगे। यही वजह है कि जब जब चेन्नई का मैच होता है तब तब स्टेडियम चेन्नई और धोनी के फैंस से खचाखच भरा रहता है।

Ration Card: राशनकार्ड से जुड़ी महत्वपूर्ण खबर… नई सूची जारी, कई लाभार्थियों के नाम हटाए गए

बल्ला उगल रहा आग

महेंद्र सिंह धोनी का बल्ला इन दिनों आग उगल रहा है। इस आईपीएल सीजन में धोनी ने ज्यादा बड़ी पारियां तो नहीं खेली है लेकिन जब जब मैदान पर उतरे है। तब तब अपने फैंस को खुश कर दिया। पिछले तीन से चार मैच की बात करें तो धोनी ने 200 से ऊपर की स्ट्राइक रेट से बैटिंग कर रहे है। हैदराबाद के खिलाफ एक मैच में शून्य में आउट हुए हैं। इसके पहले उनके बल्ले से हर मैच में एक ना एक गगनचुम्मी छक्का जरूर निकला है। धोनी अपने लास्ट आईपीएल सीजन में खुलकर खेल रहे है और अपने फैंस को आखरी बार आईपीएल खेलते हुए दिख रहे है।

गायकवाड़ को मार्गदर्शन

बीजेपी कार्यालय में लंगूर करता है काम, एक दिन के 1000 रुपए कमाई, जानें- कब तक है ड्यूटी

इस आईपीएल सीजन में महेंद्र सिंह धोनी कप्तानी नहीं कर रहे है। उनके जगह ने ऋतुराज गायकवाड़ को कप्तानी सौंपी गई है। चेन्नई के मैचों में अक्सर देखने को मिलता है कि गायकवाड़, धोनी से गुरु को तरह सलाह लेते है और बेहतर कप्तानी के गुण सिख रहे है। कई बार देखने को मिला है कि गायकवाड़, रिव्यू और फील्डिंग जमाने से संबंधित सलाह धोनी से लेते है। वहीं धोनी भी गायकवाड़ को शिक्षा देने में कोई कमी नहीं कर रहे है और लगातार टीम के बेहतरी के लिए मार्गदर्शन दे रहे है।

Job Alert: डिजिटल इंडिया में बिना परीक्षा नौकरी पाने का मौका, बस करना है ये काम, सैलरी सहित पूरी जानकारी यहां

डीआरएस का किंग

महेंद्र सिंह धोनी की एक और खासियत की वजह से विदेशी टीमें भी उनका लोहा मानते है। दरअसल, एमएस धोनी एकमात्र ऐसे कप्तान हैं जिन्होंने कई बार अंपायर के फैसले को बदला है। डीआरएस लेने में धोनी माहिर है। उन्होंने जब जब डीआरएस रिव्यू लिए है उनमें सबसे ज्यादा बार उनके फैसले सही हुए है। एक टाइम डीआरएस को धोनी के फैंस धोनी रिव्यू सिस्टम कहते थे।

इन कोर्स को करने के बाद कभी पछताएंगे नहीं! ये Courses पूरी तरह से बदल सकते हैं आपकी जिंदगी, इन्हें कर लिया मतलब भविष्य सुरक्षित

गुजरात के खिलाफ एक हाथ में मारे छक्के

शुक्रवार को आईपीएल का 59वा मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला गया। इस मैच में चेन्नई भले ही हार गई लेकिन धोनी ने एक हाथ से छक्के लगाए। जिसमें फैंस का दिन बना दिया। धोनी ने 11 गेंद में 26 रनों की नाबाद पारी खेली। इसमें तीन छक्के शामिल रहे। ये छक्के भी मामूली नहीं थी। धोनी ने एक छक्का एक हाथ से मारा था।

जयमाला से पहले दुल्हन ने बंद कमरे में लिया दूल्हे का टेस्ट, बाहर आते बोली- ये तो फुस्स निकला, नहीं करनी शादी!

सुरक्षा घेरा तोड़कर घुसा फैन

गुजरात और चेन्नई के मैच के बीच एक फैन सुरक्षा घेरा तोड़कर मैदान में घुस आया। उस वक्त जैसे ही धोनी ने फैन को अपने पास आते देखा वो भागने लगे। लेकिन थोड़ी देर बाद वो रुक गए। इसके बाद फैन ने धोनी के पैर छुए। इसके बाद धोनी ने उसे गले लगाया। ऐसा कई दफा देखने को मिला है कि धोनी के फैन सुरक्षा घेरा तोड़कर उनसे मिलने के लिए दौड़े है।

डॉ अलंग ने लिया उद्यानिकी विश्वविद्यालय के कुलपति का चार्ज, हटाये गये डॉ राम शंकर कुरील, राजभवन से जारी हुआ आदेश