Gold Silver Price : लगातार गिरावट के बाद सोमवार को चमका सोना, इतने रुपए की बढ़ोतरी, चांदी में उछाल, वैश्विक मार्केट में बढे दाम, आपके शहर में आज सोने चांदी की ताजा रेट

Gold Silver Price 12 August, Gold Silver Rate, Gold Silver Price

Gold Silver Price 29 July, Gold Silver Rate, Gold Silver Price : बजट की घोषणा के बाद से लगातार सोने के भाव में गिरावट देखने को मिल रहे थे। हालांकि सोमवार को एक बार फिर से सोने की कीमत में बदला हुआ है। सोने की कीमत बढ़ी है। सोने के भाव में 300 रूपए से 500 रूपए तक का इजाफा देखा गया है। हालांकि सोने के कीमत में हुई वृद्धि से निवेशकों को राहत मिली है।

Random Image

इस सप्ताह के पहले कारोबारी दिन सोने और चांदी की कीमतों में वृद्धि देखी गई है। सोमवार को सोने की कीमतों में लगभग 300 रुपये की बढ़त हुई, जबकि चांदी में 700 रुपये का उछाल दर्ज किया गया।

चांदी की कीमतों में उछाल

चांदी की कीमतों में भी आज उछाल देखा गया है। MCX पर 5 सितंबर की फ्यूचर डिलीवरी वाली चांदी 706 रुपये की बढ़त के साथ 82,077 रुपये प्रति किलो के रेट पर ट्रेड कर रही है। वहीं, 5 दिसंबर की वायदा डिलीवरी वाली चांदी 703 रुपये की वृद्धि के साथ 84,200 रुपये प्रति किलो पर व्यापार कर रही है। इसके अतिरिक्त, 5 मार्च 2025 की वायदा चांदी 521 रुपये की तेजी के साथ 86,523 रुपये प्रति किलो के भाव पर ट्रेड कर रही है।

बजट के बाद का प्रभाव

बजट के बाद सोने और चांदी की कीमतों में काफी गिरावट देखी गई थी, जिससे निवेशक और बाजार विश्लेषक चिंतित थे। अब, इन धातुओं के भाव में आई वृद्धि से बाजार में सकारात्मक संकेत मिल रहे हैं।

विशेषज्ञ मानते हैं कि वैश्विक आर्थिक परिस्थितियों, मुद्रास्फीति और निवेशकों की मांग के आधार पर सोने और चांदी की कीमतों में और भी बदलाव आ सकता है। सोने और चांदी की कीमतों में हाल की वृद्धि ने निवेशकों के बीच राहत है। जबकि पिछले कुछ महीनों में इनकी कीमतों में गिरावट आई थी। मौजूदा उछाल बाजार के लिए सकारात्मक संकेत है।