Chhattisgarh News: मुआवजा दिलाने के नाम पर 25 लाख रुपए की धोखाधडी, दो गिरफ्तार

जांजगीर-चांपा: राष्ट्रीय राजमार्ग 49 निर्माण के दौरान जमीन का मुआवजा दिलाने के नाम पर 25 लाख रूपए की धोखाधड़ी करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों में एक चांपा और दूसरा नवापारा उरगा थाना का रहने वाला है। मामला सारागांव थाना का है।

थाना प्रभारी सुरेश ध्रुव ने बताया कि बाराद्वार निवासी नटवर लाल अग्रवाल ने 11 अक्टूबर की सुबह रिपोर्ट दर्ज कराई कि वर्ष 2017-2018 में एनएच 49 निर्माण के समय उसके 2.52 एकड़ जमीन में से 45 डिसमिल डायवर्टेड जमीन थी। जमीन का अधिक मुआवजा दिलाने के लिए चांपा निवासी लाल चंद देवांगन और नवापारा थाना उरगा निवासी अमरनाथ खाण्डे ने उससे संपर्क किया और मुआवजा दिलाने के लिए 14 अक्टूबर 2017 को 25 लाख रूपए लिए थे। जब उसे अधिक मुआवजा नहीं मिला तो उसने रकम वापस करने की मांग की। जिस पर आरोपी चार साल तक टाल मटोल करते रहे और उसे न रकम वापस किए और न ही मुआवजा दिलाए।

जिस पर नटवर लाल अग्रवाल ने मंगलवार को इसकी रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई। जिस पर पुलिस ने भादवि की धारा 420, 34 के तहत अपराध पंजीबद्व कर विवेचना में लिया। पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए दोनों आरोपित वार्ड क्रमांक 08 देवांगन मोहल्ला चांपा निवासी लालचंद देवांगन और नवापारा थाना उरगा जिला कोरबा निवासी अमरनाथ खाण्डे को गिरफ्तार किया । पुलिस ने दोनों आरोपितों को न्यायालय में पेश किया जहां से उन्हें न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया।