पैसे डबल करने का लालच देकर लाखों की ठगी.. ओडिशा से पकडे गए 04 आरोपी.. 02 पहले ही किये जा चुके हैं गिरफ्तार

बेमेतरा. जिले में पुलिस ने चिटफंड कंपनी निर्मल इंफ्राहोम कार्पोरेशन लिमिटेड के निदेशकों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों को बेमेतरा पुलिस ने ओडिशा के भुवनेश्वर से गिरफ्तार कर लाया. इन पर आरोप है कि जिले में निवेशकों से लाखों रुपए का निवेश कराकर साल 2017 में कंपनी बंद कर दी गई. आरोपी कंपनी बंद कर फरार हो गए थे. इनके खिलाफ बेमेतरा समेत प्रदेश के अन्य जिलों के अलग अलग थानों में ठगी का जुर्म दर्ज है. पुलिस को इनकी तलाश लंबे समय से थी.

पुलिस के मुताबिक आरोपियों के खिलाफ प्रदेश के रायपुर, बिलासपुर, कांकेर, सूरजपुर, बलौदाबाजार जिले में भी अनेक जुर्म दर्ज हैं. वर्ष 2013 से 2017 के बीच बेमेतरा जिले में कार्यरत एनआईसीएल चिटफंड कंपनी ने जिले के निवेशकों से लाखों रुपए निवेश कराया था. चिटफंड कंपनी का मुख्य कार्यालय राजधानी रायपुर में था. कंपनी ने निवेशकों से रकम 6 साल में दोगुनी करने का प्रलोभन देकर निवेश कराया था.. पर वर्ष 2017 में उपरोक्त चिटफंड कंपनी ने निवेशित रकम का दोगुना भुगतान करने के बजाय निवेशित रकम को लेकर कंपनी का कार्यालय बंदकर प्रदेश के अन्य जिलों के निवेशकों से करोड़ों रुपए लेकर फरार हो थे.

बेमेतरा के कोतवाली थाना प्रभारी राजेश मिश्रा ने बताया कि मामले में 16 अप्रैल 2017 को एनआईसीएल के डायरेक्टर अभिषेक सिंह चौहान एवं कंपनी के अन्य डायरेक्टरों के विरूद्ध बेमेतरा थाने में धारा 420, 34, 3, 4, 10 के तहत अपराध दर्ज किया गया. इस मामले में दो आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका था. इसके बाद भुवनेश्वर से 4 अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर 16 जनवरी को बेमेतरा लाया गया.