Surguja News: खाद्य मंत्री ने सड़कों की दशा सुधारने दिए कड़े निर्देश, दुर्दशा पर जमकर हुए नाराज

बतौली (फटाफट न्यूज) | प्रशांत खेमरिया

सरगुजा: खाद्य मंत्री अमरजीत भगत गुरुवार को बतौली क्षेत्र के सघन दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग सहित स्थानीय सड़कों का गहन निरीक्षण किया। खाद्य मंत्री ने संबंधित अधिकारियों को सड़कों की दशा सुधारने कड़े निर्देश दिए हैं। इस दौरान उन्होंने आवाजाही में हो रही परेशानी को देखते हुए गहरी नाराजगी व्यक्त की।

गुरुवार को खाद्य मंत्री अमरजीत भगत दरिमा से होते हुए करजी और कालीपुर घाट से बतौली क्षेत्र की ओर पहुंचे थे। बीच बीच में रुक कर उन्होंने जर्जर सड़क का निरीक्षण किया। कालीपुर घाट से लेकर बतौली तक सड़क इस समय बेहद खराब है। लोगों को आने जाने में काफी परेशानी हो रही है। बरसात में लोग मुश्किल हालातों में आना-जाना कर पा रहे हैं। खाद्य मंत्री ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अधिकारियों को तत्काल मरम्मत के निर्देश दिए हैं। इसके बाद खाद्य मंत्री मंगारी क्षेत्र की ओर गए थे। बीच-बीच में पुल पुलियों की खराब हालत के संबंध में अधिकारियों को उन्होंने निर्देश दिए।

गौरतलब है कि सरगुजा कलेक्टर कुंदन कुमार के साथ जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी, अनुविभागीय अधिकारी सहित एनएच, लोक निर्माण विभाग और प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अधिकारी भी खाद्य मंत्री के साथ मौजूद थे। बतौली थाना रोड में बाजार स्थल पर सीसी रोड बनाने के संबंध में खाद्य मंत्री ने पांच लाख रु राशि की घोषणा की है, साथ ही रैन बसेरा के सामने पेवर ब्लॉक लगाने के भी निर्देश दिए गए हैं। दोनों ही कार्य मंडी बोर्ड के अधीन संपन्न किए जाएंगे।बतौली में कांग्रेस कार्यालय में आयोजित संक्षिप्त कार्यक्रम के दौरान खाद्य मंत्री ने दो लाख पांच हजार के कुल नौ चेक हितग्राहियों को प्रदान किए।

कन्या हाई स्कूल एक भवन जर्जर

गुरुवार को खाद्य मंत्री अमरजीत भगत कन्या हायर सेकेंडरी स्कूल के निरीक्षण पर भी पहुंचे थे। इस स्कूल के पीछे एक भवन काफी समय से जर्जर है जिसके संबंध में खाद्य मंत्री ने मरम्मत के निर्देश दिए गए हैं। कुल 11 लाख का एस्टीमेट इसके लिए शिक्षा विभाग को प्रस्तुत भी कर दिया गया है। छात्रावास के निरीक्षण के दौरान विद्यार्थियों ने बताया कि बाथरूम सीपेज करता है। इसके अलावा भवन की हालत अच्छी नहीं है। छात्राओं ने बताया कि उन्हें सब्जी भी अच्छी नहीं मिलती। मंत्री के निर्देश पर छात्रावास मरम्मत के लिए नौ लाख का एस्टीमेट प्रस्तुत किया गया है। गौरतलब है कि मंडल संयोजक प्रीति भगत इस दौरान अनुपस्थित पाई गई हैं।