खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री का दिल का दौरा पड़ने से निधन, एक दिवसीय राजकीय शोक घोषित


बेंगलुरु: कर्नाटक के 61 वर्षीय खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री उमेश विश्वनाथ कट्टी का मंगलवार रात बेंगलुरु में हृदय गति रुकने से निधन हो गया। समाचार एजेंसी पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक कट्टी अपने डॉलर कॉलोनी स्थित आवास के बाथरूम में हार्ट अटैक आने के कारण गिर गए थे। जहां से उन्हें एक निजी अस्पताल ले जाया गया।

वहीं राज्य के राजस्व मंत्री आर अशोक ने कहा कि जब उन्हें अस्पताल लाया गया था। तब कट्टी की सांस नहीं चल रही थी। उन्होंने कट्टी के निधन को भाजपा और बेलगावी जिले के लिए एक बहुत बड़ी क्षति बताया। साथ ही CM ने भी उमेश विश्वनाथ कट्टी के निधन पर दुख जताया है। अपने कैबिनेट सहयोगी और एक ‘करीबी दोस्त’ के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि राज्य ने एक अनुभवी राजनेता, गतिशील नेता और एक वफादार सार्वजनिक कार्यकर्ता खो दिया है।

मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि कट्टी के अंतिम संस्कार को राजकीय सम्मान के साथ बागेवाड़ी बेलगावी में अंजाम दिया जाएगा और उनके पार्थिव शरीर को एयर एंबुलेंस से वहां ले जाया जाएगा। कर्नाटक सरकार ने दिवंगत नेता के सम्मान में बुधवार को पूरे राज्य में एक दिन का राजकीय शोक घोषित किया है।

बोम्मई ने समाचार एजेंसी ANI को बताया कि उमेश कट्टी के शव को एयर एम्बुलेंस से उनके आवास लाया जायेगा। सांखेश्वर में दोपहर 2 बजे तक जनता के दर्शन के बाद सभी प्रक्रियाएं की जाएंगी। बागेवाड़ी बेलगावी में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। बेलगावी में आज स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी की भी घोषणा की गई है।