Fatafat Update: शॉर्ट में पढ़ें पांच बड़ी खबरें!



१. सावधान! टॉयलेट में आप भी तो नहीं करते ये काम

बहुत से लोग सेंटेड टॉयलेट पेपर यूज करते हैं, लेकिन यह सेहत के लिए काफी खतरनाक हो सकता है। सेंटेड टॉयलेट पेपर्स में टॉक्सिन जैसे क्लोरीन ब्लीच और फॉर्मेल्डिहाइड होता है। इन चीजों की वजह से ही टॉयलेट पेपर्स में खुशबू आती है। हमारे गुदा के आस-पास की स्किन काफी नाजुक होती है। ऐसे में बार-बार इन केमिकल्स से प्राइवेट पार्ट्स को साफ करना खतरनाक हो सकता है। इसलिए इनका इस्तेमाल कम करना चाहिए।

२. फिर जेल से बाहर आएगा राम रहीम, मिली 40 दिन की पैरोल

रेप केस में 20 साल की सजा काट रहे राम रहीम एक बार फिर 40 दिन की पैरोल पर जेल से बाहर आ रहा है। इससे पहले अक्टूबर में भी 40 दिन की पैरोल दी गई थी। इस पर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने ट्वीट कर आपत्ति जताई। उन्होंने कहा, ‘बलात्कारी हत्यारे राम रहीम को एक बार फिर 40 दिन की पैरोल दे दी गई है। बेशर्मी की सारी हदें पार हो चुकी हैं। देशवासी अपनी बेटियों को बचाएं, बलात्कारी आजाद घूमेंगे।’

३. ऐसे बिना क्लीनिंग कराये 5 मिनट में चमक जाएंगे दांत

दांतों को मोतियों जैसा चमकाने के लिए एक कटोरी में थोड़ा सफेद टूथपेस्ट और बेकिंग सोडा मिलाएं। एक नींबू के टुकड़े पर इस मिश्रण को लगाएं। अब इससे दांतों को घिसें। 5 मिनट के लिए दांतों को ऐसे ही छोड़ दें। इसके बाद टूथब्रश पर थोड़ा सा पेस्ट लगाकर दांतों को सामान्य तरीके से ब्रश करें। दांतों के अंदरूनी हिस्से को भी अच्छी तरह से साफ करें। अब कुल्ला कर लें। आपके दांत चमकने लगेंगे।

४. ऐसे चार्ज करते हैं अपना फोन? हो जाएंगे कंगाल

अगर आप भी पब्लिक प्लेस पर अपना स्मार्टफोन चार्ज करते हैं तो सावधान हो जाएं। हैकर्स आपके फोन को नहीं बल्कि पूरे चार्जिंग सॉकेट को ही हैक कर लेते हैं। जैसे ही आप सॉकेट में अपना फोन लगाते हैं आपका फोन हैक हो जाता है। ऐसा सिर्फ चार्जिंग सॉकेट के साथ ही नहीं बल्कि पब्लिक Wi-Fi के साथ भी होता है। इस तरह की हैकिंग को Juice Jacking कहा जाता है। इसके जरिए हैकर्स आपके डाटा के साथ आपको कंगाल कर सकते हैं।

५. ‘बेटी सज-धजकर निकले तो हो जाएं सतर्क’

यूपी सरकार में महिला विकास मंत्री प्रतिभा शुक्ला का एक बयान इन दिनों सुर्खियों में है। बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ के तहत एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि हर मां को ये ध्यान रखना चाहिए कि अगर बेटियां ज्यादा सज-धजकर निकल रही हैं तो कहीं गड़बड़ है। वहीं अगर बेटा भी ज्यादा खर्च करने लगा है तो भी सावधान रहें। उन्होंने कहा कि ये प्यार व्यार कुछ नहीं होता है। पहले लक्ष्य को हासिल करो फिर इसपर ध्यान दो।