EXCLUSIVE : पत्रकार के बेटी की हत्या मामले में उस तीसरा शख्स पर शक… पर मामला कुछ और.. पिता ने किया बड़ा खुलासा.? जाने क्या पूरा मामला..

जांजगीर चाम्पा। जिला मुख्यालय के वार्ड नंबर 18 नहर मोहल्ला के पास रिहायशी इलाका में निवास कर रहे पत्रकार गोपाल शर्मा की बड़ी बेटी इशिका शर्मा की संदिग्ध मौत पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं ? सोमवार को सुबह हुई घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस एवं फॉरेंसिक टीम ने घर की एक एक चीज की बारीकी से जांच की जिसमें मृतिका के चेहरे एवं गले पर चोट के निशान दिख रहे है। वही घर में कुछ संदिग्ध वस्तुएं पुलिस ने बरामद की है। मामले की गंभीरता को देखते हुए मौके पर पुलिस अधीक्षक पहुंचकर जांच के निर्देश दिए हैं। वही मामले की गंभीरता और बढ़ जाती है जब मृतिका के पिता ने बड़ा खुलासा किया कि रविवार की रात घर में दोनों बच्चे के अलावा तीसरा शख्स भी मौजूद था जो लगातार परिवार के साथ ही परिवार की सदस्य की तरह रह रहा था लेकिन घटना के बाद घर से उस शख्स का गायब हो जाना शक की सुई उसी के ऊपर घूम रही है। आखिर वह शख्स कहां गायब हो गया ? यह बड़ा सवाल उठ कर सामने आ रहा है..? अब उस शख्स के मिल जाने के बाद ही खुलासा हो पाएगा। गोपाल शर्मा ने बताया कि रविवार की देर रात तक वीडियो कॉलिंग कर बच्चों से बात हुई है जिस समय तीनों वहां मौजूद थे और खाना खा रहे थे।
IMG 20230214 WA0152
वहीं बताया कि जब सुबह फोन कॉल नहीं उठाए तब शंका हुई बाद में किसी तरह कोरबा से आनन-फानन में जांजगीर आये.. तो देखे तो उसका बेटा दूसरे कमरे में सो रहा था वही बाहर से दरवाजा बंद था. इसिका की शव बेडरूम में मृत अवस्था में पड़ी हुई थी। बाद में किसी तरह आसपास के लोगों ने पुलिस को जानकारी दी और मौके में पुलिस पहुंच कर पूरे मामले की जांच की देर रात तक पीएम नहीं हो पाने के कारण पूरे मामले में खुलासा नहीं हो पाया है। आज वीडियोग्राफी के साथ मृतिका का पीएम होने के बाद और खुलासा होने की आशंका जाहिर की जा रही है।
मृतिका के चेहरे पर चोट के निशान..
पुलिस ने बताया कि मृतिका इशिका के चेहरे एवं गले में चोट के निशान हैं ऐसा अनुमान लग रहा है कि किसी ने गले दबाकर हत्या की होगी। हालांकि यह जांच का विषय है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही पूरी तरह मामले का खुलासा होगा। आज पीएम के बाद पूरे रिपोर्ट सामने आने के बाद घटना की स्पष्ट जानकारी सामने आ सकती है।
मम्मी पापा गए थे कोरबा…
पत्रकार गोपाल शर्मा के दो बच्चे थे छोटा बच्चा लड़का है जिसका नाम आर्यन है। एवं दूसरी बड़ी बेटी इशिका थी जो मीडिया में जॉब करती थी पत्रकार गोपाल शर्मा किसी काम की वजह से सुबह रविवार को अपनी पत्नी के साथ कोरबा गया हुआ था चूंकि गोपाल शर्मा का एक घर कोरबा में भी है। किसी काम की वजह से कोरबा जाना हुआ। गोपाल शर्मा ने बताया कि घटना की पहले रात खाना खाने के समय तीनों से वीडियो कॉलिंग में बात हुई थी लेकिन किसी प्रकार की मुझे जानकारी नहीं हुई कि मामला क्या हुआ है घटना की सूचना पर सुबह दोनों जांजगीर पहुंचे।
IMG 20230214 WA0150
1 फरवरी को नए घर में हुए थे शिफ्ट…
पत्रकार गोपाल शर्मा जांजगीर के वार्ड नंबर 18 बड़े नहर के उस पार कॉलोनी में अभी अभी नया मकान खरीदा था जिसका पूजा एवं गृह प्रवेश 1 फरवरी को किया था। जिसमें सभी परिवार के सदस्य पूजा पाठ कर शिफ्ट हुए थे। वही अभी अच्छे से घर का सामान जमा नहीं था यह घटना घटित हो गई। गोपाल शर्मा के लिए नया मकान में शिफ्ट होना एक अपशगुन की तरह रहा।
इशिका एवं तीसरा शख्स का संबंध भाई बहन का..
गोपाल शर्मा ने बताया कि जिस तीसरा शख्स की चर्चा हो रही है वह गोपाल शर्मा के पास काफी दिनों से रह रहा है। यह बात गोपाल शर्मा के आसपास के लोग सभी जानते हैं एक परिवार के सदस्य की तरह उसका हमेशा घर में आना-जाना हो रहा था। मृतका इशिका एवं उस शख्स का संबंध भाई बहन की तरह था ऐसा मृतिका का पिता गोपाल शर्मा ने बताया। गोपाल शर्मा ने बताया कि शख्स को इशिका राखी बांधती थी।
IMG 20230214 WA0153
कौन है तीसरा शख्स, पुलिस को तलाश..
गोपाल शर्मा ने बताया कि जो तीसरा शख्स घर में रहता था वह घर का करीबी सदस्य था घर में एक विश्वासपात्र सदस्य की तरह आना जाना था वही गोपाल शर्मा के काफी करीबी था। लेकिन घर में ऐसा उस दिन क्या हुआ कि घटना के बाद वह शख्स घर से क्यो गायब है हालांकि अभी किसी तरह कुछ बोलना ठीक नहीं होगा। शख्स के सामने आने के बाद ही पूरा मामला सामने आएगा, फिलहाल पुलिस उस तीसरे शख्स की तलाश कर रही है।
पिता ने देर रात की वीडियो कॉलिंग से बातचीत…
गोपाल ने बताया कि घटना की पहले रात में वीडियो कॉलिंग से तीनों से बात की थी जब बच्चे खाना खा रहे थे। काफी घंटे तक बात होने के बाद बच्चे सोने चले गए उसके बाद क्या हुआ किसी को पता नहीं चला। गोपाल ने बताया कि बच्चो द्वारा उन्हें किसी प्रकार की लड़ाई झगड़े एवं और अन्य बातों का जिक्र नहीं किया था सामान्य दिनों की तरह बच्चे घर में बातचीत कर रहे थे।
घर से तीन मोबाइल एवं स्कूटी गायब..
गोपाल शर्मा ने की बताया कि घटना के बाद घर से तीन मोबाइल एवं घर की स्कूटी गायब है अब पुलिस सीसीटीवी कैमरा का वीडियो के जरिए उस शख्स तक पहुंचने की कोशिश कर रही है और पता लगा रही है कि आखिर घर की तीनों मोबाइल एवं स्कूटी कहां है। हालांकि शक उस तीसरे शख्स पर ही जा रहा है कि वहीं तीनों मोबाइल एवं स्कूटी के साथ कही भाग गया होगा। पुलिस अगर उस शख्स तक पहुंचती है उसके बाद ही मोबाइल के जरिए और बड़ा खुलासा हो सकता है।
घर में मिले कुछ संदिग्ध वस्तुएं…
पुलिस ने बताया कि घटना के बाद फॉरेंसिक टीम एवं कोतवाली पुलिस को घर में कुछ संदिग्ध वस्तुएं मिले जिन्हें बारीकी से जांच कर रही है वही पुलिस ने अभी फिलहाल किसी प्रकार का खुलासा नहीं किया है। अपने जांच में बताया है कि प्रथम दृष्टया घटना हत्या का ही लग रहा है जिसमें कुछ संदिग्ध वस्तुएं घर में बरामद किए है जिसकी जांच की जाएगी उसके बाद ही घटना का कारण स्पष्ट हो पाएगा।
आखिर बेटे को कौन किया था कमरे में बंद..
घटना के बाद गोपाल शर्मा के छोटे बेटे आर्यन दूसरे कमरे में सो रहा था और उस कमरे का दरवाजा बाहर से बंद था। घटना के बाद जब मौके पर पहुंचे तो देखा कि छोटा बेटा आर्यन सो रहा था। जिसको आवाज देकर उठाया गया और बाहर से बंद दरवाजा को खोला गया जब बेटे से पूछा गया कि तुम यहां कैसे पहुंच तो गोपाल शर्मा के बेटे ने किसी प्रकार की जानकारी से अनभिज्ञता जाहिर की, बताया गया कि वह 12 बजे सुबह तक सोता रहा।
मोबाइल खोल सकता है बड़ा राज..
गोपाल शर्मा ने बताया कि घर का तीनों मोबाइल गायब है साथ ही स्कूटी भी नहीं है। पुलिस के अनुसार जिस शख्स की खोज की जा रही है अगर मोबाइल उसके पास मिलता है तो मोबाइल से बहुत बड़े राज भी खुल सकते हैं। पुलिस ने बताया कि साइबर सेल की मदद से मोबाइल की भी खोजबीन की जा रही है घटना किस कारण हुई है इसका राज मोबाइल से भी खुलने की आशंका व्यक्त की जा रही है।
पिता गोपाल शर्मा ने कही बड़ी बातें…
गोपाल शर्मा ने बातचीत में बताया कि जिस शख्स पर शंका की जा रही जा रही है वह तो ठीक है.. लेकिन उस शख्स के साथ रात में और बाहर से कौन आया कौन गया होगा यह जांच का विषय है.. हालांकि गोपाल शर्मा के लड़के का कहना है कि रात में वह खाना लेने होटल गया था। जिसमें वह अकेले गया था लेकिन सीसीटीवी फुटेज के अनुसार होटल में कुछ लोग और उसके बेटे के साथ दिख रहे हैं। हालांकि उनका बेटा का भी यही कहना है कि वह अकेले गया था लेकिन गोपाल शर्मा ने शंका जाहिर की कि किसी और शख्स का भी हाथ हो सकता है। पहले भी गोपाल शर्मा के साथ शहर में कई विवाद हुए हैं।