Employees Holiday 2024 : कर्मचारियों को मिलेगा लंबी छुट्टी का लाभ, सार्वजनिक अवकाश घोषित, आदेश जारी

Public Holiday 2024, Employees Holiday 2024, Holiday 2024

Public Holiday 2024, Employees Holiday 2024, Holiday 2024 : इस महीने भारत में कई महत्वपूर्ण त्योहारों की बहार है, जिनके मौके पर लोग अपने परिवार के साथ घूमने का प्लान बना रहे हैं। इस अगस्त में स्वतंत्रता दिवस, रक्षाबंधन और जन्माष्टमी जैसे त्योहार हैं, जिनके दिन सार्वजनिक अवकाश होता है। ऐसे में करियों को लम्बे अवकाश का लाभ मिलना तय है।

Random Image

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देशभर में छुट्टी

15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देशभर में छुट्टी रहेगी। जबकि 17 और 18 अगस्त को शनिवार और रविवार हैं। जिन दिनों पर भी साप्ताहिक छुट्टी रहेगी।

अवकाश से कर्मियों को लाभ

इसके बाद 19 अगस्त को भाई बहन के पर्व रक्षाबंधन है। ऐसे में इस महीने इन तीन अवसरों के साथ लोगों को तीन दिनों का मौका मिल रहा है, जिसके अवकाश से कर्मियों को लाभ होगा।

कार्य दिवस घोषित

इस महीने के अंतिम सप्ताह में 15 अगस्त से लेकर 19 अगस्त तक लगभग पांच छुट्टियां मिल रही हैं। हालांकि 16 अगस्त शुक्रवार भी इसमें शामिल है। जिस दिन आपको काम के लिए आपको तैयार रहना होगा। इसदिन कार्य दिवस घोषित किया गया है।

कुल 12 दिनों की छुट्टी का मौका

इस बार अगस्त महीने में कर्मचारियों को कुल 12 दिनों की छुट्टी का मौका मिल रहा है। इससे लोग को अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए अवसर मिल सकते हैं।