Chhattisgarh News: डॉक्टरों का तबादला, इस जिले को मिले 4 नए डॉक्टर

बिलासपुर: शासन स्तर पर स्वास्थ्य विभाग में बड़ी सर्जरी की गई है। इसके तहत प्रदेश के 82 डाक्टरों को इधर उधर किया है। बिलासपुर में तैनात तीन डाक्टरों का भी तबादला हुआ है। इसमें कोटा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी व जिला टिकाकरण अधिकारी डाक्टर मनोज सैमुअल शामिल हैं। वहीं जिले को चार नए डाक्टर मिले हैं।

स्वास्थ्य विभाग में लगातार तबादले हो रहे हैं। इसी क्रम में मंगलवार की दोपहर नई लिस्ट जारी की गई। बिलासपुर के लिए राहत यह है कि जिला अस्पताल को दो डाक्टर मिले हैं। इसमें भाटापारा से डाक्टर महेंद्र जायसवाल और बेमेतरा से डाक्टर प्रवीण प्रतीक प्रधान को जिला अस्पताल भेजा गया है। वहीं, पेंड्रा से डाक्टर मनीषा देवांगन को मातृ शिशु अस्पताल में पदस्थ किया गया है।

चौथे डाक्टर के रूप में जांजगीर-चांपा से डाक्टर श्रीकेश कुमार गुप्ता को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हर्दिकला में पदस्थ किया गया है। वहीं, दूसरी ओर हरदीकला प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के डाक्टर प्रवीर राजनंद को जांजगीर तैनात किया गया है। जिला अस्पताल में पदस्थ डाक्टर विजय मिश्रा को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बलरामपुर रामानुजगंज भेजा गया। जिले के वरिष्ठ चिकित्सक डाक्टर मनोज सैमुअल को राजनादगांव भेजा दिया गया है।

कोरोना टीकाकरण अभियान पर पड़ेगा असर

डाक्टर मनोज सैमुअल जिला टीकाकरण अधिकारी के रूप में कोरोना टीकाकरण अभियान की कमाल संभाल रहे थे। उनके दिशा निर्देश में जिले के 96 प्रतिशत लोगों को कोरोना का पहले चरण और 92 प्रतिशत को दोनों टीका लगाया गया है। अब उनके जाने से जिले में कोरोना टीकाकरण अभियान प्रभावित होने की आशंका रहेगी। उनके जाने से जिला हाल फिलहाल के लिए टीकाकरण अधिकारी का पद खाली हो गया है।