Chhattisgarh News: जिले में 60 करोड़ की लागत से हो रहा ग्रामीण सडकों का निर्माण, अफसरों को सड़कों की गुणवत्ता का ध्यान रखने के निर्देश

• मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले में तेजी से जारी है ग्रामीण सड़कों का निर्माण एवं डामरीकरण

• कलेक्टर पीएस ध्रुव ने सड़क डामरीकरण कार्यों लिया जायजा

Manendragarh-Chirmiri-Bharatpur News: छत्तीसगढ़ राज्य का सीमावर्ती नवगठित जिला मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर में ग्रामीण सड़कों के निर्माण एवं मरम्मत का कार्य तेजी से कराया जा रहा है। जिले में दर्जन भर से ज्यादा सड़कों के निर्माण के बाद डामरीकरण कराया जा रहा है। कलेक्टर पी.एस. ध्रुव ने आज जिले के खड़गवॉ इलाके का दौरा कर ग्रामीण सड़कों के निर्माण एवं डामरीकरण कार्य का जायजा लिया। कलेक्टर ने अधिकारियों को सड़क निर्माण कार्य की गुणवत्ता का विशेष रूप से ध्यान रखने और डामरीकरण का कार्य शीघ्र कराए जाने के निर्देश दिए। इस दौरान एसडीओ लोक निर्माण से सी.पी. बंजारे उनके साथ थे।

02 4

कलेक्टर पीएस ध्रुव ने अपने भ्रमण के दौरान घुटरा से मुसरा सड़क के डामरीकरण कार्य का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सड़क की चौड़ाई और लेयर की मोटाई की जांच भी तकनीकी अधिकारियों से अपने समक्ष करायी। कलेक्टर ने कहा कि निर्माण कार्य में किसी भी तरह की लापरवाही और गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को जिले की सभी सड़कों के निर्माण कार्य की नियमित रूप से मॉनिटरिंग करने के भी निर्देश दिए। घुटरा से मुसरा सड़क की लंबाई 4.30 किलोमीटर है। मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले में छत्तीसगढ़ सड़क विकास निगम लिमिटेड द्वारा लेदारी से पाराडोल सड़क, रतनपुर से चोपन व्हाया कोटया, जिल्दा से दुग्गी, गुड़घेला नाला से सिंघत, दुग्गी से खड़गवॉ का निर्माण कराया जा रहा है। कलेक्टर ने उक्त सभी सड़कों का निर्माण एवं डामरीकरण तेजी से पूरा कराने के निर्देश दिए।

03 3

मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले में लगभग 60 करोड़ रूपए की लागत से कई ग्रामीण सड़कों का निर्माण एवं मरम्मत का कार्य कराया जा रहा है। जनकपुर बाईपास सड़क का निर्माण 3 करोड़ 35 लाख 78 हजार रूपए की लागत से कराया जा रहा है, यह बाईपास 1.50 किलोमीटर लंबाई की है। इसी तरह जिले में 3.73 करोड़ रूपए की लागत से सरभोका से डोंगरीटोला सड़क, 8.09 करोड़ की लागत से पेण्ड्री अटल चौक से मटुकपुर मार्ग, 6.09 करोड़ की लागत से घुटरा से मुसरा मार्ग, 2.19 करोड़ रूपए की लागत से केल्हारी चौक से मध्यप्रदेश सीमा तक सड़क, 3.12 करोड़ रूपए की लागत से गुड़घेला नाल से सिंगरघाट, 5.95 करोड़ रूपए की लागत से दुग्गी से खड़गवा, 2.58 करोड़ रूपए की लागत से मनेन्द्रगढ़-लेदरी-पाराडोल सड़क, 3.34 करोड़ रूपए की लागत से लेदरी से गुरचहवा मार्ग, 7.52 करोड़ रूपए की लागत से भरतपुर विकासखण्ड अंतर्गत माथमौर से भैसुन सड़क तथा 4.18 करोड़ रूपए की लागत से भगवानपुर से मां चांग देवी मार्ग का निर्माण जारी है।