Chhattisgarh Weather : सावन के पहले ही दिन मूसलाधार बारिश, 3 संभागों और 10 जिलों में अलर्ट, छायें रहेंगे बादल

CG Mausam, CG Weather, Chhattisgarh Weather, Chhattisgarh Mausam

CG Mausam, CG Weather, Chhattisgarh Weather, Chhattisgarh Mausam : छत्तीसगढ़ के राजधानी रायपुर में मॉनसून की रफ्तार बढ़ने के साथ ही बारिश ने लोगों के लिए कई मुसीबतें खड़ी कर दी हैं। शनिवार को राज्य के कई इलाकों में भारी बारिश हुई है।

Random Image

आवागमन ठप

जिसके चलते बस्तर संभाग में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। इसके अलावा, सुकमा में लगातार बारिश की वजह से गोदावरी नदी उफान पर है और एर्राबोर में पुल के ऊपर से पानी बहने से आवागमन ठप हो गया है।

चित्रकोट जलप्रपात को भी नई जीवन मिली

बारिश के बहाव ने चित्रकोट जलप्रपात को भी नई जीवन मिली है। बारिश के दिनों में यहां की खूबसूरती और भी चार चांद लग गई है। इस प्राकृतिक खूबसूरती को देखने के लिए पर्यटक बस्तर आते हैं और इसे अपने कैमरों में कैद करते हैं।

कई इलाकों में जोरदार बारिश की संभावना

इंद्रावती नदी द्वारा गिरने वाला चित्रकोट वाटरफॉल इस समय मौसम की जबरदस्त बारिश से और भी खूबसूरत हो गया है। यहां के प्राकृतिक सौंदर्य को देखने के लिए दूर-दूर से टूरिस्ट आते हैं, जिनमें ओडिशा, महाराष्ट्र और विदेशों से भी लोग शामिल हैं।

मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि आज भी प्रदेश के कई इलाकों में जोरदार बारिश की संभावना है। रविवार को दुर्ग, बस्तर और रायपुर संभाग में अच्छी बारिश होने की संभावना है। इसके लिए 5 जिलों में ऑरेंज अलर्ट और 12 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है।