Chhattisgarh Weather : छत्तीसगढ़ में 80% से अधिक बारिश की चेतावनी, तीन संभागों और 10 जिलों में मूसलाधार बारिश का येलो अलर्ट जारी

Chhattisgarh Weather, CG Mausam, CG Weather, Chhattisgarh Mausam, Monsoon 2024, Mausam

CG Weather, CG Weather Update, CG Mausam, Chhattisgarh Weather, Chhattisgarh Mausam : छत्तीसगढ़ में मानसून के आगमन के साथ ही मौसम ने धरती को अपने चारों ओर सुहावना बना लिया है। गुरुवार की सुबह से ही राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के कई इलाकों में बारिश के बादल छाए हुए हैं।

मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले 48 घंटों में बिलासपुर और सरगुजा संभाग के कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना है। इसके अलावा, रायपुर, दुर्ग और बस्तर संभाग में हल्की बारिश के आसार हैं। आज जशपुर, सूरजपुर, बिलासपुर, रायगढ़, सारंगढ़, सक्ती, कोरबा और जांजगीर जिले में कुछ स्थानों पर गरज के साथ बारिश की संभावना है।

Chhattisgarh Weather : मौसम अपडेट

मौसम विभाग के मुताबिक, दुर्ग, रायपुर और बस्तर संभाग में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। उत्तरी छत्तीसगढ़ में बारिश की एक्टिविटी में कुछ कमी आ सकती है, जबकि मध्य छत्तीसगढ़ में 6 जुलाई तक मौसम की एक्टिविटी कम होने की उम्मीद है।

Chhattisgarh Weather : बिलासपुर में भारी बारिश से जनता परेशान

बुधवार को बिलासपुर में बारिश के कारण निचले इलाकों में पानी भर गया, जिससे लोगों को बहुत परेशानी हुई। मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार, प्रदेश के 5 जिलों में अब तक सामान्य से अधिक बारिश हुई है, और इसके अलावा बिलासपुर में अब तक 173 मिलीमीटर की बारिश हुई है।

Chhattisgarh Weather ; बारिश की स्थिति जिलों में

पिछले 24 घंटों में सबसे ज्यादा बारिश जशपुर के कुनकुरी में हुई है, जहां अब तक 50 मिलीमीटर की बारिश दर्ज की गई है। जगदलपुर, रायगढ़ और दंतेवाड़ा में 20 मिलीमीटर, कुसमी में 40 मिलीमीटर, बीजापुर में 30 मिलीमीटर, सुकमा, कोरबा, गीदम में 20 मिलीमीटर की बारिश दर्ज की गई है।

Chhattisgarh Weather : आज के लिए बारिश का येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने गुरुवार को जांजगीर, कोरबा, सक्ती, बिलासपुर, रायगढ़, मरवाही, जशपुर, सूरजपुर और बलरामपुर में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही रायपुर, बलौदाबाजर, धमतरी, गरियाबंद, महासमुंद, बस्तर, धमतरी, गरियाबंद, सुकमा, दंतेवाड़ा, कोण्डागांव, कांकेर, राजनांदगांव, दुर्ग, बालोद जिले में भी बारिश की संभावना है।

Chhattisgarh Weather : 5 जिलों में सामान्य से अधिक बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, 1 जून से 3 जुलाई तक प्रदेश के 5 जिलों में सामान्य से अधिक बारिश हुई है। बलोदाबाजार में 31 फीसदी, बीजापुर में 24 फीसदी, बिलासपुर में 22 फीसदी, गौरेला में 20 फीसदी, सुकमा जिले में 22 फीसदी बारिश दर्ज की गई है। इसके अलावा, 10 जिलों में सामान्य और 18 जिलों में औसत से कम बारिश रिकॉर्ड की गई है।