Chhattisgarh Weather : बदला मौसम का मिजाज, 3 संभाग और 14 जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट, कई इलाकों में भर पानी, टूटे बांध

CG Mausam, CG Weather, Chhattisgarh Weather, Chhattisgarh Mausam

CG Mausam, CG Weather, Chhattisgarh Weather, Chhattisgarh Mausam : छत्तीसगढ़ के रायपुर शहर में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। मानसून की रफ्तार तेज हो गई है। कई शहर को बारिश से निपटना पड़ रहा है। पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है। जिसके कारण शहर में पानी भर गया है और लोगों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

Random Image

सूत्रों के मुताबिक, दंतेवाड़ा जिले में भी पिछले कुछ दिनों से बारिश जारी है। इस बारिश के कारण किरंदुल इलाके में बना मिट्टी का बांध टूट गया। जिससे शहर में लाखों लीटर पानी घुस गया। मौसम विभाग ने आज भी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है और अगले 2 दिनों तक भारी बारिश की संभावना बताई है। मौसम विभाग के मुताबिक आज 3 संभागों और 14 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

आज 3 संभागों और 14 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

पिछले 5 दिनों से प्रदेश के कई इलाकों में बारिश की गति बढ़ी है। आज उत्तरी और मध्य छत्तीसगढ़ के कुछ इलाके में भारी बारिश हो सकती है, और कुछ जगहों पर गरज-चमक के साथ भारी से अत्यधिक बारिश की संभावना है। राजधानी रायपुर में भी अगले 24 घंटे में बादलों का आगाज होने की संभावना है।

आज 3 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने आज 3 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। 7 जिलों में हैवी रेन का येलो अलर्ट जारी है। पिछले 24 घंटे में सबसे अधिक बारिश बालोद जिले में हुई है, जहां 160 मिमी की बारिश का रिकॉर्ड दर्ज किया गया है।

जिले के कई इलाकों में पानी भर गया

बलौदाबाजार जिले में भी लगातार बारिश जारी है। जिसके बाद जिले के कई इलाकों में पानी भर गया है। नगर पंचायत कसडोल की गलियों में और मुख्य मार्ग पर पानी जमा हुआ है। जिससे आने-जाने लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बारिश के दौरान पूर्व विधायक शकुंतला साहू के कसडोल स्थित निवास का शेड भी गिर गया है, जिसमें हादसे के समय सिर्फ चौकीदार मौजूद था।

अगले कुछ दिनों तक लगातार बारिश

दुर्ग जिले में भी लगातार बारिश हो रही है। शिवनाथ नदी में भी अचानक ज्यादा पानी का सामना किया जा रहा है। मोंगरा जलाशय से रिलीज हुए 5 हजार क्यूसेक पानी ने शिवनाथ नदी का स्तर बढ़ा दिया है, जिससे कई गांव पानी में डूब गए हैं।

मौसम विभाग ने आज मुंगेली, बिलासपुर, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। जशपुर, रायगढ़, कोरबा, सरगुजा, कोरिया, सूरजपुर और बलरामपुर में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। रायपुर में भी अगले कुछ दिनों तक लगातार बारिश की संभावना है।