Chhattisgarh Weather : छत्तीसगढ़ में अगले 3 दिन मूसलाधार बारिश का अलर्ट, 3 संभागों सहित 17 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, नदी नाले उफान पर

CG Mausam, CG Weather, Chhattisgarh Weather, Chhattisgarh Mausam

CG Mausam, CG Weather, Chhattisgarh Weather, Chhattisgarh Mausam : छत्तीसगढ़ में मौसम आज बदला हुआ है। दरअसल एक बार फिर से भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। इसके साथ ही स्थानीय लोगों को अलर्ट किया गया है। आपातकालीन सेवा को बढ़ा दिया गया है।

Random Image

दरअसल कहीं क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश से जल जमाव की स्थिति निर्मित हो गई है। नदी नाले उफान पर आ गए हैं। वहीं अगले चार दिनों तक कई जगह पर भारी बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग द्वारा येलो अलर्ट जारी किया गया है।

कई नदी नाले तूफान पर आ गए हैं। जिसके कारण छोटे-छोटे पुल भी टूट गए हैं। छत्तीसगढ़ राज्य में मानसून की बारिश ने विभिन्न क्षेत्रों में तहलका मचा हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार, 22 से 24 जुलाई तक प्रदेशभर में भारी बारिश के आसार हैं। इसके कारण, कई जगहों पर नदियां उफान पर हैं और छोटे-छोटे पुल भी ढह गए हैं।

निम्न दबाव का क्षेत्र आंतरिक ओडिशा और उससे लगे हुए मध्य पूर्वी छत्तीसगढ़ के ऊपर

मौसम विभाग के अनुसार, एक निम्न दबाव का क्षेत्र आंतरिक ओडिशा और उससे लगे हुए मध्य पूर्वी छत्तीसगढ़ के ऊपर बना हुआ है जिसके कारण 22 जुलाई को प्रदेश के मध्य और दक्षिण भाग में अधिकांश जगहों पर बारिश जारी रहने की संभावना है।

कई जगहों पर भारी से अति भारी बारिश

इसके साथ ही कई जगहों पर भारी से अति भारी बारिश के आसार हैं। 23 जुलाई को प्रदेश के मध्य और उत्तरी भागों में भी भारी बारिश की संभावना है, जबकि 24 जुलाई के बाद बारिश की गतिविधि में कमी आने की संभावना है।

मौसम विशेषज्ञों के अनुसार, राज्य में मौसम के इस सक्रिय दौरान विभिन्न स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश और कई जगहों पर भारी बारिश की संभावना है। आज के दिन राजधानी रायपुर सहित कई जगहों पर भीषण बारिश के आसार हैं। \

इस बारिश के मद्देनजर, स्थानीय लोगों को अपने घरों से बाहर न निकलने और जरूरी कार्यों के लिए ही गाड़ी चलाने की सलाह दी गई है। सरकार ने बारिश से प्रभावित क्षेत्रों में अपातकालीन सेवाओं की तैयारी को भी बढ़ावा दिया है।