Chhattisgarh News: पिकनिक मनाने आए दो युवक जलप्रपात में बहे, डूब रहे एक युवक को बचाने उतरे थे दोनों; तलाश जारी



Kanker News: छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के मलांजकुड़ूम जलप्रपात में पिकनिक मनाने आए अलग-अलग ग्रुप के दो युवक पानी में बह गए। इसकी जानकारी साथ आए लोगों ने पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने गोताखोरों को जलप्रपात (वॉटरफॉल) में उतारा, लेकिन अंधेरा होने के कारण दोनों युवक नहीं मिल सके। रात में रेस्क्यू ऑपरेशन रोक देना पड़ा था, लेकिन मंगलवार सुबह 8 बजे से तलाशी अभियान फिर से शुरू किया गया है।

कांकेर पुलिस ने बताया कि पिकनिक मनाने आए एक युवक को बचाने के चक्कर में दोनों युवक भी पानी में उतर गए थे, लेकिन तेज बहाव के कारण वे खुद को संभाल नहीं सके और बह गए। पुलिस ने बताया कि सोमवार को सत्येंद्र सिन्हा (22 वर्ष), जो गितपहर का रहने वाला था, अपने साथियों के साथ मलांजकुड़ूम जलप्रपात में पिकनिक मनाने आया था। इसी ग्रुप में शामिल युवक आशीष शाम 4 बजे के बाद अचानक पानी में उतर गया और तेज बहाव में डूबने लगा। उसे बचाने के लिए सत्येंद्र सिन्हा भी पानी में उतरा, लेकिन वो भी डूबने लगा। दोनों को डूबता देख वहां चीख-पुकार मच गई।

वहां एक अन्य ग्रुप भी पिकनिक मना रहा था, उसमें से एक युवक कुलेश्वर उइके (इच्छापुर निवासी) भी इन दोनों युवकों को बचाने के लिए पानी में उतरा, लेकिन वो भी बह गया। इस बीच पहले पानी में उतरा युवक आशीष किसी तरह बाहर आ गया, लेकिन सत्येंद्र और कुलेश्वर का कुछ पता नहीं चल सका। कांकेर थाना प्रभारी शरद दुबे ने बताया कि गोताखोरों और स्थानीय ग्रामीणों की मदद से दोनों युवकों की तलाश जारी है।