Chhattisgarh News: शव खाट में लेकर ढाई किलोमीटर पैदल चलकर अस्पताल पहुंचे परिजन, तब हुआ पोस्टमार्टम



Koriya News: राज्य और केंद्र सरकार अपनी योजनाओं पर करोड़ो रूपये खर्च करने के बावजूद सरकारी योजनाओं की हालत जिले के अंदरूनी गांवों में कैसी है इसकी बानगी गुरुवार को कोरिया जिले के सोनहत में देखने को मिली। गुरुवार को कोरिया जिले के सोनहत इलाके से युवक का शव लेकर उनके स्वजन सोनहत सीएचसी पीएम कराने पहुंचे।

कोरिया जिले के सोनहत थाना क्षेत्र निवासी ब्रजेश कुमार ने सोनहत सागौन प्लाटेंशन में कल शाम फांसी लगा ली। जिसकी सूचना पर गुरुवार की सुबह पुलिस बल व मृतक के स्वजन घटनास्थल पर पहुंचे। जहां शव को फंदे से उतारकर आवश्यक कार्रवाई कर पोस्टमार्टम के लिए सोनहत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा जाना था। मौके पर मौजूद ग्रामीण दिनेश सिंह ने बीएमओ श्रेष्ठ मिश्रा को फोन कर शव वाहन की मांग की।

जिसपर बीएमओ ने स्वास्थ्य केंद्र में शव वाहन नहीं होने की बात कहते हुए उन्हें पंचायत में संपर्क करने को कहा। उल्लेखनीय है कि ऐसे मामलों में पंचायत को शव वाहन उपलब्ध कराने का निर्देश कलेक्टर द्वारा दिया गया है। ग्रामीण दिनेश सिंह ने पंचायत सचिव को फोन कर वाहन की मांग की तो पंचायत सचिव ने ऐसे किसी भी निर्देश से इंकार करते हुए वाहन उपलब्ध कराने में असमर्थता जताई। इस पर मृतक के स्वजन शव को खाट में रखकर लगभग ढाई किलोमीटर पैदल चलकर अस्पताल आए। जहां पीएम की कार्रवाई की गई।