Chhattisgarh News: भिंडी और भुट्टे के खेत में 350 गांजा के पौधे जब्त, ग्रामीण गिरफ्तार; NDPS एक्ट के तहत कार्रवाई



Gaurela-Pendra-Marwahi News: मरवाही पुलिस ने बदरोड़ी गांव में कुतलगड़ई बांध के किनारे भिंडी और भुट्टे के खेत में 350 गांजे के पौधे जब्त किए हैं। पुलिस ने किसान को गिरफ्तार कर लिया है। उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही एएसपी अर्चना झा ने बताया कि शनिवार की शाम सूचना मिली कि मरवाही क्षेत्र के ग्राम बदरोड़ी स्थित कुतलगड़ई बांध के किनारे एक किसान गांजा की खेती कर रहा है। उसने भिंडी और भुट्टे की फसल के बीच गांजे के पौधे लगा रखे हैं। इसकी जानकारी एसपी आई. कल्याण एलिसेला को देकर साइबर सेल और मरवाही पुलिस को कार्रवाई के निर्देश दिए गए।

जवानों की टीम ने मौके पर दबिश देकर किसान बाबूलाल चिचमा (56 वर्ष) निवासी कोकड़ा टोला बदरोड़ी को हिरासत में ले लिया। उसकी निशानदेही पर गांजे के 350 पौधे जब्त किए गए। सभी पौधे बढ़कर चार से पांच फीट के हो गए थे। पुलिस ने आरोपी किसान को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की है।

पूछताछ में पता चला कि आरोपित खुद गांजा पीता है। इसके अलावा वह बाहर से गांजा मंगाकर दूसरों को भी बेचता है। पुलिस उससे क्षेत्र में गांजा सप्लाई करने वालों की भी जानकारी जुटा रही है। इसके अलावा आसपास के किसानों के संबंध में भी पूछताछ की जा रही है।