Chhattisgarh Mausam : राजधानी में बदला मौसम, कई जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट, आंधी की चेतावनी, राजधानी में छाए रहेंगे बादल

CG Weather, Chhattisgarh Mausam, CG Mausam, Chhattisgarh Weather : इस दौरान, मानसून के साथ हवा की रफ्तार भी तेज हो सकती है। आने वाले 24 घंटों में गरज-चमक के साथ आंधी और जोरदार बारिश की संभावना है

CG Weather, CG Mausam, Chhattisgarh Weather, Chhattisgarh Mausam

CG Weather, Chhattisgarh Mausam, CG Mausam, Chhattisgarh Weather : छत्तीसगढ़ के मौसम में बदलाव की खबरें हैं। मानसून की बारिश से मौसम सुहावना होने वाला है।मानसून के एक्टिव होते ही पूरे प्रदेश में बारिश की स्थिति में सुधार आया है।

मौसम विभाग के अनुसार, 24 घंटे के भीतर प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में बारिश की संभावना है। विशेष रूप से कुछ स्थानों पर भारी बारिश के संकेत दिए गए हैं, जिसके कारण ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है।

Chhattisgarh Mausam : रायपुर में भी बादल छाए रहेंगे

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, राजधानी रायपुर में भी बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश हो सकती है। रायपुर में तापमान की संभावना 34℃ से अधिक और 24℃ से कम है। आगामी दो दिनों में प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में गरज-चमक के साथ आंधी और भारी बारिश की संभावना है।

Chhattisgarh Mausam : बारिश के साथ मानसून एक्टिव

मौसम विभाग की विशेष रिपोर्ट के अनुसार, मानसून इस साल बस्तर जिले में दो दिन पहले पहुंचा था। सुकमा में 8 जून को मानसून दाखिल होने के बाद, इसकी गतिविधियां 23 जून को उत्तरी छत्तीसगढ़ में आगे बढ़ गईं। मानसून की एंट्री के बाद बस्तर में इसकी गतिविधियां कमजोर रहीं, लेकिन रायपुर से कोरिया-सूरजपुर तक मानसून की गतिविधियां तेज हो गईं।

Chhattisgarh Mausam ; हवा की रफ्तार भी तेज

इस दौरान, मानसून के साथ हवा की रफ्तार भी तेज हो सकती है। आने वाले 24 घंटों में गरज-चमक के साथ आंधी और जोरदार बारिश की संभावना है, जिससे हवा की रफ्तार 40-50 किमी प्रति घंटा तक हो सकती है। कई जगहों पर बारिश के अलर्ट भी जारी किए गए हैं।

इस समय, छत्तीसगढ़ में मौसम की स्थिति बदल रही है और लोग इसे बड़े उत्साह से स्वागत कर रहे हैं। गरज-चमक और बारिश के साथ मानसून की गतिविधियों का विस्तार होने की संभावना है, जिससे कृषि और जलवायु के लिए यह एक अच्छी खबर है। लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है और सुरक्षा के साथ-साथ अपनी रोजमर्रा की गतिविधियों में भी सावधानी बरतने की अपील की गई है।