नेशनल गेम्स में छत्तीसगढ़ को मिला पदक, पुरुष वर्ग को मिला रजत, महिला वर्ग ने जीता कांस्य पदक

Chhattisgarh News: आज सुबह खेले गए मैच में तीसरी इनिंग तक छत्तीसगढ़ की टीम 1-0 से आगे थी। चौथे इनिंग में छत्तीसगढ़ का भाग्य ने साथ नहीं दिया और एक मिस फील्डिंग होने के कारण केरल की टीम ने 2 रन बना लिए और चौथी इनिंग में 2-1 से आगे हो गई। पांचवे इनिंग में केरल ने छत्तीसगढ़ को आउट कर दिया और छत्तीसगढ़ को कांस्य पदक से ही संतोष करना पड़ा।

पुरुष वर्ग में भी ग्रैंड फाइनल में छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र के बीच रोमांचक मैच खेला गया। महाराष्ट्र पिछले बार की विजेता टीम है लेकिन इस बार ग्रैंड फाइनल में पहुंचने से पहले महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ के बीच मैच हुआ था जिसमें छत्तीसगढ़ ने महाराष्ट्र को 8–0 रनों से रौंद डाला था। लेकिन महाराष्ट्र की टीम अपने पूल की विनर होने के कारण इसे एक मौका और मिला तथा महाराष्ट्र नेआंध्र प्रदेश को हराकर ग्रैंड फाइनल में प्रवेश किया ।ग्रैंड फाइनल बहुत ही रोमांचक हुआ।

तीसरी इनिंग तक बराबरी का खेल चला। महाराष्ट्र के बैटर ने एक बेहतरीन शॉट लगा कर के महाराष्ट्र के लिए 1 रन बना लिया और चौथे इनिंग में महाराष्ट्र 1 रन से आगे हो गई। पांचवी इनिंग में छत्तीसगढ़ की टीम कोई रन नहीं बना सकी और इस प्रकार महाराष्ट्र ने यह फाइनल मैच 1-0 से जीत लिया और छत्तीसगढ़ को रजत पदक प्राप्त हुआ।

यह उल्लेखनीय है कि सीनियर वर्ग की राष्ट्रीय चैंपियनशिप में महिला वर्ग की टीम को पहली बार पदक प्राप्त हुआ है इसके पहले महिला वर्ग की टीम एक बार संयुक्त रूप से तृतीय स्थान पर रह चुकी है। महिला वर्ग की टीम के प्रशिक्षक ओ पी शर्मा और भूपेंद्र साहू एवं मैनेजर ने नेहा जयसवाल थी। जबकि पुरुष टीम के प्रशिक्षक अमित वरु और सियाराम पटेल एवं मैनेजर दीनू पटेल थे। छत्तीसगढ़ की टीम 13 अक्टूबर को शाम 3:50 बजे 22973 पूरी एक्सप्रेस से रायपुर पहुंचेंगी।