CGPSC Scam : CGPSC में घोटाला, कई जिलों में एक साथ CBI टीम ने दी दबिश, रडार पर कांग्रेस नेताओं समेत कई अधिकारी

CGPSC Scam, Chhattisgarh News, CG News, CGPSC Scam CBI Raid

CGPSC Scam, Chhattisgarh News, CG News, CGPSC Scam CBI Raid : CGPSC की भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी के मामले में आज प्रदेश कई जिलों में नेताओ और अधिकारियों के घर पर सीबीआई की छापेमारी की कार्यवाही जारी है। सीबीआई की कई टीमों ने प्रदेश की राजधानी रायपुर,न्यायधानी बिलासपुर,दुर्ग -भिलाई में दबिश दी है।

Random Image

सुबह छत्तीसगढ़ के कई जिलों में एक साथ दबिश

सीबीआई की अलग -अलग टीमों ने आज सुबह छत्तीसगढ़ के कई जिलों में एक साथ दबिश दी है। सीबीआई की छापेमारी की कार्यवाही बिलासपुर में कांग्रेस नेता राजेंद्र शुक्ल, रिटायर्ड आईएएस अमृत खलको के भिलाई स्थित तलपुरी निवास व कांकेर में पदस्थ नक्सल ऑपरेशन के DIG के. एल. ध्रुव के मैत्री नगर निवास में टीम पहुंची है और इन पंक्तियों के लिखे जाने तक सीबीआई की जांच जारी है।

CGPSC की परीक्षा में हुई गड़बड़ी का सीबीआई से जांच कराने का ऐलान

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC) ने वर्ष 2021-2022 में प्रतियोगी परीक्षाओं का आयोजन किया था। जिसमे प्रदेश के कई अधिकारियों और कांग्रेस नेताओं के रिश्तेदार पास होकर डिप्टी कलेक्टर,डीएसपी जैसे राज्य सेवा श्रेष्ठ पदो के लिए चयनित हुए थे। जिसके बाद से CGPSC परीक्षा में गड़बड़ी के आरोप लग रहे थे। वही प्रदेश में सत्ता परिवर्तन होने के बाद विष्णुदेव साय सरकार ने CGPSC की परीक्षा में हुई गड़बड़ी का सीबीआई से जांच कराने का ऐलान किया था।

बालोद पुलिस ने एफआईआर दर्ज किया

CGPSC में हुई गड़बड़ी के इस मामले में बालोद पुलिस ने एफआईआर दर्ज किया था। जिसके बाद एसीबी -ईओडब्ल्यू ने भी एफआईआर दर्ज किया था और मामला सीबीआई को सौंप दिया गया था।अब इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है। सीबीआई ने बीते माह CGPSC के तत्कालीन चेयरमेन टामन सोनवानी,सहित तत्कालीन परीक्षा नियंत्रक और CGPSC से जुड़े अधिकारियों के घर पर दबिश दी थी।