CG Weather : छत्तीसगढ़ में मौसम में बदलाव, इन जिलों में बारिश के आसार, अधिकतम तापमान में गिरावट

CG Weather, Chhattisgarh Weather Update, CG Weather News : इसके साथ ही रायगढ़, देवभोग, बगीचा, कुआकोंडा, तपकरा, कोंडागांव, और कटेकल्याण में भी वर्षा हुई।

CG Weather, CG Mausam, Chhattisgarh Weather, Chhattisgarh Mausam

CG Weather, Chhattisgarh Weather Update, CG Weather News : छत्तीसगढ़ के मौसम में बदलाव के साथ ही आज से बारिश के आसार बने हैं। नौतपा में पारा 47 डिग्री सेल्सियस के करीब था, जो कि सोमवार को 40.6 डिग्री सेल्सियस पर आ गया। रायपुर में भी बारिश की संभावना है, जिससे गर्मी से राहत मिलेगी।

CG Weather : बदलते मौसम का असर

पिछले तीन दिनों से छत्तीसगढ़ के अलग-अलग जिलों में बदली बारिश की स्थिति बनी हुई है। इससे अधिकतम तापमान में 5 से 6 डिग्री की गिरावट आई है।

CG Weather : विभाग की रिपोर्ट

भैरमगढ़, छिंदगढ़, पुसौर, रामानुजगंज, कोंटा, सुकमा, नारायणपुर, और सारंगढ़ में वर्षा दर्ज की गई है। इसके साथ ही रायगढ़, देवभोग, बगीचा, कुआकोंडा, तपकरा, कोंडागांव, और कटेकल्याण में भी वर्षा हुई।

CG Weather : मौसम विशेषज्ञ की राय

मौसम विशेषज्ञ एचपी चंद्रा ने बताया कि एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती परिसंचरण पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी और उससे लगे दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश उत्तर तटीय तमिलनाडु के ऊपर विस्तारित है। यह ऊंचाई के साथ दक्षिण पश्चिम दिशा में झुका हुआ है।

CG Weather :अधिकतम तापमान का अंदाज

अधिकतम तापमान में हल्की उतार-चढ़ाव की संभावना है, लेकिन यहाँ कुछ जगहों पर बारिश के साथ ही ठंडक मिल रही है। रायपुर में 4 जून को अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।