CG Transfer : छत्तीसगढ़ में अधिकारियों के ट्रांसफर, राज्य प्रशासनिक सेवा अफसरों के तबादले, GAD का आदेश जारी, देखें लिस्ट

IAS Transfer 2024, IAS Transfer, Officers Transfer

CG Transfer 2024, CG SAS Transfer, Transfer 2024, Officers Transfer : छत्तीसगढ़ राज्य में बड़े पैमाने पर प्रशासनिक तबादलों का निर्णय लिया गया है। जिसके लिए सामान्य प्रशासन विभाग ने बुधवार को आदेश जारी किया है।

Random Image

इस आदेश के अनुसार, कई वरिष्ठ अधिकारियों को अन्य विभागों में तबादला किया गया है।राज्य के प्रशासनिक और सचिवालय सेवा के अधिकारियों के ट्रांसफर हुए हैं।

इनके हुए ट्रांसफर

शैलाभ साहू को सामान्य प्रशासन (पूल) के साथ-साथ वन और जलवायु परिवर्तन विभाग का प्रभार सौंपा गया है।

लवीना पांडेय ने आदिम जाति और अनुसूचित जाति विकास विभाग के प्रभार को संभाला है।

अजय कुमार त्रिपाठी को अब पंचायत और ग्रामीण विकास विभाग में तबादला होकर पर्यटन और संस्कृति विभाग में नियुक्त हुए हैं।

प्रेमा गुलाब एक्का, को अब सुशासन और अभिसरण विभाग में नियुक्त किया गया हैं। सामान्य प्रशासन (पूल) में अवर सचिव रहे उमेश पटेल को अब राजस्व और आपदा प्रबंधन विभाग में नए कार्यकाल की शुरुआत कर रहे हैं।

तबादले के पीछे की वजह

ये तबादले विभिन्न विभागों में बेहतर प्रशासन और कार्यक्षमता को बढ़ावा देने के लिए किए गए हैं। इन तबादलों का मुख्य उद्देश्य राज्य सरकार के प्राथमिक कार्यक्रमों और योजनाओं को समय पर और सकारात्मक तरीके से लागू करना है।

तबादलों का यह निर्णय सरकारी प्रणाली में सुधार और स्थिरता को बढ़ावा देने के साथ-साथ विभागों के कार्य प्रभावी ढंग से संचालित करने के लिए है। छत्तीसगढ़ राज्य में ये तबादले एक सकारात्मक योजना के तहत किए गए हैं, जिसका उद्देश्य प्रदेश के विकास में सहायक बनना है।

CG Transfer 2024, CG SAS Transfer, Transfer 2024, Officers Transfer
CG Transfer 2024, CG SAS Transfer, Transfer 2024, Officers Transfer