CG School Holiday : 12वीं तक के छात्रों को बड़ी राहत, इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल, डीएम का आदेश जारी, आंगनबाड़ी केंद्र भी बंद

School Holiday 2024, School Holiday Update, School Update

CG School Holiday 2024, School Holidays, School Closed, CG School News : छत्तीसगढ़ के स्कूलों में छुट्टी घोषित की गई है। दरअसल बेमेतरा जिले में अत्यधिक बारिश के कारण जिला कलेक्टर ने आदेश जारी किया है। जारी आदेश में आगामी तीन दिनों (27, 28, 29 जुलाई) तक सभी शासकीय, अशासकीय और अनुदान प्राप्त विद्यालयों तथा आंगनबाड़ी केंद्रों में अवकाश की घोषणा कर दी गई है। यह निर्णय भारी बारिश के चलते जनजीवन पर पड़ रहे प्रभाव को देखते हुए लिया गया है।

Random Image

आदेश जारी

जिला कलेक्टर द्वारा जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि यह अवकाश विद्यालयों और आंगनबाड़ी केंद्रों के बच्चों और उनके परिवारों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए घोषित किया गया है। हालांकि यह अवकाश सभी शिक्षकगण, विद्यालयीन स्टाफ और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता/सहायिका के लिए लागू नहीं होगा।

उन्हें अपनी नियमित ड्यूटी पर बने रहने के निर्देश दिए गए हैं। इस निर्णय के तहत विद्यालयों और आंगनबाड़ी केंद्रों में किसी भी प्रकार की शिक्षा गतिविधियों या अन्य कार्यों को अगले तीन दिनों के लिए स्थगित कर दिया गया है।

प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश का अलर्ट

छत्तीसगढ़ के बस्तर और दुर्ग संभाग में लगातार हो रही भारी बारिश के कारण जनजीवन प्रभावित हुआ है। नदी-नाले उफान पर हैं और कई स्थानों पर जलजमाव की समस्या उत्पन्न हो गई है। मौसम विभाग ने प्रदेश के विभिन्न इलाकों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। वर्तमान में बेमेतरा और अन्य छत्तीसगढ़ी क्षेत्रों में हो रही भारी बारिश ने स्थानीय प्रशासन को सतर्क कर दिया है और सुरक्षा के दृष्टिकोण से कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं।

CG School Holiday 2024, School Holidays, School Closed, CG School News