CG: नशे में पुलिसिया धौंस जमाना पड़ा महंगा, एसएसपी ने कांस्टेबल को किया सस्पेंड



रायपुर। छत्तीसगढ़ के रायपुर पुलिस के जवान को शराब पीकर अपनी धौंस जमाना भारी पड़ गया। खबर है कि इस जवान ने रायपुर के एक फार्म हाउस में नशे की हालत में घुसकर कुछ कारोबारियों और भाजपा नेताओं के साथ विवाद किया, उन्हें पीटा। एक शख्स का मोबाइल फोन छीन कर फेंक दिया। अब इस पुलिस वाले पर कार्रवाई का डंडा चला है। रायपुर के एसएसपी ने इसे सस्पेंड कर दिया है। मामला आमानाका इलाके का है।

मंगलवार 30 अगस्त की देर रात की है डॉलफिन विला नाम के फार्म हाउस में भाजपा नेता नरेश नामदेव के जन्मदिन की पार्टी चल रही थी। यहां पुलिसकर्मी प्रशांत शुक्ला पहुंचा। इसने पार्टी में आए लोगों को धमकाना शुरू कर दिया। विरोध करने पर खूब हंगामा किया। मारपीट करने लगा। वहां फार्म हाउस के मालिक पुलकित मित्तल मोबाइल से प्रशांत का हुड़दंग रिकॉर्ड करने लगे। ये देख प्रशांत ने उसका मोबाइल फेंक दिया।

ये घटना मित्तल के कर्मचारी ने दूसरे फोन से रिकॉर्ड कर ली। गुस्साए कारोबारी और भाजपा नेताओं ने डायल 112 से पुलिस बुलाई। प्रशांत सभी को डरा-धमका रहा था। पुलिसिया कार्रवाई में फंसाने की धमकियां देता रहा। देर रात तक खूब विवाद हुआ। तब मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मी अपने साथ प्रशांत को लेकर गए। अगले दिन मामले की शिकायत एसएसपी के पास पहुंच गई। शिकायत करने वाले कारोबारी मित्तल ने बड़े अफसरों से ये भी कहा कि कई बार प्रशांत इसी तरह उनके फार्म हाउस में घुसकर हंगामा करता है। मुफ्त का खाना खाता है। इंकार करने पर विवाद करता है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक इससे पहले प्रशांत कबीर नगर थाने में पदस्थ था। वहां भी इसी तरह की हरकतों की वजह से उसे थाने से हटा दिया गया था। मगर इसका असर प्रशांत पर नहीं हुआ। एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने शिकायत की जांच के बाद अब आरक्षक प्रशांत शुक्ला को सस्पेंड कर दिया है।