Breaking : जांजगीर चांपा लोकसभा के नवनिर्वाचित सांसद कमलेश जांगड़े पर लगा बड़ा आरोप…!

जांजगीर चांपा। जांजगीर चांपा लोकसभा के नवनिर्वाचित सांसद श्रीमती कमलेश जांगड़े पर जांजगीर चांपा जिले की लोगों ने भेदभाव करने का आरोप लगाया है । मामला जांजगीर चांपा लोकसभा से जुड़ा हुआ है. आपको बता दे कि जांजगीर चांपा लोकसभा में आठ विधानसभा आते हैं. लेकिन अब जांजगीर चांपा जिला से अलग होकर सक्ति विधानसभा नया जिला बन गया और नवनिर्वाचित सांसद श्रीमती कमलेश जांगड़े सक्ति जिले की निवासी है। इसीलिए जांजगीर चांपा जिले की रेल समस्याओं को छोड़ सक्ति जिले के लिए उनको ज्यादा लगाव हो गया है. पूरा मामला लोकसभा क्षेत्र के रेल समस्याओं से जुड़ा है. श्रीमती जांगड़े सांसद बनने के बाद दिल्ली में रेलवे मंत्री से मिलकर रेलवे समस्याओं से अवगत कराते हुए एक्सप्रेस ट्रेन स्टॉपेज एवं रेल सुविधाओं को बढ़ाने के लिए मांग रखी है. जिसमे सिर्फ सक्ति जिले की रेल सुविधा की मांग रखी. और जांजगीर चांपा जिले को अनदेखा किया है।
दिल्ली में रेल मंत्री से मिलकर सक्ति जिले के रेलवे स्टेशन के लिए 7 से 8 बिंदुओ में ट्रेन स्टॉपेज के अलावा सुविधाओ की मांग की है. लेकिन जांजगीर चांपा जिले कोई जिक्र नहीं है,जिसको लेकर जांजगीर चांपा जिले के लोगों ने सांसद के प्रति नाराजगी जाहिर की है.

जांजगीर चांपा लोकसभा से जीतकर श्री मती कमलेश जांगड़े सांसद निर्वाचित हुई है. इसलिए उनकी जिम्मेदारी पूरी लोकसभा की हो जाती है. लेकिन नवनिर्वाचित सांसद शपथ ग्रहण के पश्चात रेल समस्याओं से अवगत कराने के लिए रेल मंत्री से मिली जिसमें उन्होंने जांजगीर चांपा जिले के रेल समस्याओं को दरकिनार करते हुए रेल मंत्री से सिर्फ सक्ति जिले की रेल सुविधाओं की मांग रखी है.

अब जिले के लोगों ने सांसद से सवाल किया है कि क्या श्रीमती कमलेश जांगड़े को जांजगीर चांपा जिले की रेलवे स्टेशन की समस्याएं नहीं दिखी, या इस जिले के रेलवे स्टेशन की समस्याओं से अवगत नहीं है. इसलिए यहां की समस्याओं के लिए मंत्री से कोई चर्चा नहीं की. जिसके चलते यहां के लोगों को एक बार फिर से अपने सांसद से धोखा मिला है. आपको बता दे की श्रीमती कमलेश जांगड़े पूरे जांजगीर चांपा लोकसभा क्षेत्र की सांसद है इसलिए उनकी जिम्मेदारी पूरे आठ विधानसभा की होती है. अब सभी आठ विधानसभा की हर एक समस्याओं की जिम्मेदारी उनके ऊपर है. श्रीमती जांगड़े को महीने भर नहीं हुआ है निर्वाचित हुए अभी से विधानसभा क्षेत्र के लोगो के लिए भेदभाव करना शुरू कर दी. इसलिए लोगों ने सांसद पर नाराजगी जाहिर की हैं.

आपको बता दे कि श्रीमती कमलेश जांगड़े जांजगीर चांपा विधानसभा से सबसे ज्यादा मार्जिंन से जीत हासिल की है, बाउजुद जिले के लिए भेदभाव कर रही. अगर आने वाला समय भी यही हाल रहा तो यहां की जनता जरूर इसका हिसाब लेगी ।

देखिए अपनी मांग में क्या लिखा है…(फेसबुक से)

भारत सरकार में रेलमंत्री माननीय श्री Ashwini Vaishnaw जी से सौजन्य भेंट कर उनका मार्गदर्शन प्राप्त की। साथ ही सक्ति रेलवे स्टेशन पर निम्नलिखित रेलगाड़ियों के स्टॉपेज हेतु पत्र देकर क्षेत्रवासियों की ओर से माँग रखी.
1- आजाद हिन्द एक्सप्रेस (हावड़ा से पुणे) अप 12129. डाऊन 12130 को सक्ति रेलवे स्टेशन पर ठहराव ।
2- गोंडवाना एक्सप्रेस (दिल्ली से रायगढ़) अप 12410, डाऊन 12409 को सक्ति रेलवे स्टेशन पर ठहराव ।
3- पुणे हटिया एक्सप्रेस (हटिया से पुणे) अप 22846, डाऊन 22845 को संक्ति रेलवे स्टेशन पर ठहराव ।
4- सक्ती रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म न. 1 और 2 पर टिनशेड और स्वचालित सीढ़ी (एक्सीलेटर) एवं लिफ्ट लगाने का निमार्ण कार्य।
5- सक्ति रेलवे स्टेशन पर लोडिंग अनलोडिंग हेतु पार्सल कार्यालय संचालित किया जाए।
6- सक्ति रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सुरक्षा हेतु जी.आर.पी. की सुविधा शुरु किया जाए।
7- सक्ति रेलवे स्टेशन को अमृत योजना से जोड़कर उसका सौंदर्गीकरण कर विकसित किया जाए।
साथ ही बाराद्वार रेलवे स्टेशन में भी रेलगाड़ी के ठहराव हेतु पत्र सौंपा, जो की निम्नलिखित है, ट्रेन संख्या-
1- (अप 13288-डाउन 13287), साऊथ बिहार एक्सप्रेस (दुर्ग से राजेन्द्र नगर)
2-(अप 20808- डाउन 20808), हीराकुड़ एक्सप्रेस(विशाखापट्टनम से अमृतसर)

IMG 20240621 WA0010