ब्रेकिंग: छत्तीसगढ़ विधानसभा नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल के पुत्र पलाश चंदेल मामले में जांच शुरू… जल्द हो सकती है आरोपी की गिरफ्तारी.. पुलिस मीडिया को कुछ बताने से बच रही…

जांजगीर-चाम्पा। पलास चंदेल मामले में कोतवाली में अपराध दर्ज होने के बाद जांच शुरू हो गई है। हालांकि कोतवाली पुलिस मीडिया को कुछ बताने में कोताही बरत रही है,अब इसकी वजह क्या हो सकती है यह समझ से परे है.. मामला हाई प्रोफाइल होने के कारण पुलिस भी बचने की कोशिश कर रही है। चर्चा यह भी है कि अगर मामला किसी आम आदमी का होता तो पुलिस तत्काल कार्यवाही कर आरोपी को गिरफ्तार कर लेती ,लेकिन मामला जांजगीर चाम्पा भाजपा विधायक से जुड़ा होने के कारण पुलिस की कार्यवाही धीमा है। अब देखना होगा कि पुलिस दुष्कर्म के आरोपी को कब तक गिरफ्तार करती है। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल के पुत्र पलाश चंदेल के खिलाफ जांजगीर पुलिस ने 20 जनवरी 2023 को नंबरी अपराध दर्ज कर लिया है। इससे पहले रायपुर के महिला थाने में पलाश के खिलाफ आदिवासी शिक्षिका का यौन शौषण का प्रकरण दर्ज किया गया था। रायपुर पुलिस ने 19 जनवरी 2023 की शाम केस डायरी जांजगीर भेज दी थी।

जानकारी के अनुसार, जांजगीर पुलिस ने 20 जनवरी 2023 की सुबह अपने यहां नंबरी केस दर्ज किया है। नंबरी का मतलब जीरो में कायमी के बाद संबंधित जिले की पुलिस धारा लगाकर केस रजिस्टर्ड करती है। पता चला है कि जिले के पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल ने इस मामले की जांच के लिए डीएसपी शेखर परमा की अगुआई में एक जांच टीम गठित की है। गठित टीम में एक महिला इंस्पेक्टर भी शामिल है।

दरअसल, छत्तीसगढ़ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल के पुत्र पलाश चंदेल पर आरोप है कि उसने मूलतः अंबिकापुर निवासी और वर्ष 2010 से जांजगीर-चांपा जिले में व्यायाम शिक्षिका के रूप में कार्यरत 40 वर्षीय एक आदिवासी महिला के साथ अनाचार किया है। महिला शिक्षिका का आरोप है कि पलाश चंदेल, वर्ष 2019 से लगातार शादी का झांसा देकर उसका दैहिक शोषण करता आ रहा है तथा उसका गर्भपात भी करवाया है। महिला के अनुसार, वर्ष 2018 में फेसबुक के माध्यम से पलाश उसके संपर्क में आया था। पलाश ने उसे शादी का प्रस्ताव दिया था और शादी करने के नाम पर लंबे समय से उसका शारीरिक शोषण कर रहा था। पलाश द्वारा लगातार किए जा रहे शारीरिक शोषण से वर्ष 2021 में वह गर्भवती हो गई थी किंतु, पलाश ने धोखे से उसे गर्भपात की गोली खिला दी, जिससे उसका गर्भपात हो गया था। पलाश उसके साथ मारपीट भी करता था और उसे अपने पिता के रूतबे का डर दिखाकर धमकाया करता था कि वह उसे नौकरी से निकलवा देगा।

नेता पुत्र पलाश के ऐसे डराने-धमकाने और अपने यौन शोषण से त्रस्त होकर उसने राजधानी रायपुर आकर अनुसूचित जनजाति आयोग, राज्य महिला आयोग, महिला थाना रायपुर एवं अन्य के नाम पर शिकायत दर्ज कराई, जिस पर महिला थाना रायपुर में पलाश चंदेल पिता नारायण चंदेल के विरूद्ध भादवि 376, 376(2) (छ), 313 व 3(2) (ट क) एसटी/एससी एक्ट के तहत शून्य पर कायमी की गई थी। इसके बाद 19 जनवरी 2023 की शाम ही रायपुर पुलिस द्वारा प्रकरण को अग्रिम कार्यवाही एवं अन्वेषण के लिए संबंधित जिले जांजगीर-चांपा की पुलिस को अग्रेषित कर दिया गया था। इस मामले में जांजगीर पुलिस ने 20 जनवरी 2023 की सुबह अपने यहां नंबरी केस दर्ज किया है। वहीं इस पूरे मामले की जांच के लिए डीएसपी शेखर परमा की अगुआई में एक जांच टीम गठित की गई है।