Home Breaking News Chhattisgarh News: इंस्टाग्राम में लड़कियों की प्रोफाइल फोटो चुराकर न्यूड फोटो में...

Chhattisgarh News: इंस्टाग्राम में लड़कियों की प्रोफाइल फोटो चुराकर न्यूड फोटो में लगाकर ब्लैकमेल, नाबालिग लड़का कर रहा था ऐसा

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही. एक नाबालिग बालक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम में फर्जी एकाउंट बना कर लड़कियों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजता था. इसके बाद उनके प्रोफाइल से फोटो चुराकर उसे न्यूड फोटो में लगाकर लड़कियों को ब्लैकमेल करता था. मामला थाना पेण्ड्रा एवं गौरेला थाना क्षेत्र का है।

पुलिस को शिकायत मिली थी कि इंस्टाग्राम का एक एकाउंटधारी युवक फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजा. जो एक्सेप्ट करने के बाद न्यूड फोटो में चेहरे को एडिट कर इंस्टाग्राम में भेजकर ब्लैकमेल कर रहा है। रिपोर्ट पर थाना पेण्ड्रा और गौरेला में अपराध कायम कर विवेचना में लिया गया।

मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी यू. उदय किरण के द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अर्चना झा एवं अनुविभागीय अधिकारी अशोक वाडेगांवकर के निर्देशन में साइबर सेल प्रभारी प्रवीण द्विवेदी, साइबर एक्सपर्ट मनोज हनोतिया एवं पुलिस के कर्मचारियों की टीम गठित कर मामलों की तत्काल जांच कर वैधानिक कार्यवाही कर आरोपी गिरफ्तारी के लिए निर्देश दिए.

निरीक्षक द्विवेदी की टीम के द्वारा तकनीकी साक्ष्य के आधार पर पटना जाकर मामले के आरोपी का पता किया गया, जो नाबालिग बालक निकला. उक्त बालक को हिरासत में लेकर पूछताछ करने अपराध करना स्वीकार किया. जिससे घटना में प्रयुक्त मोबाइल को जप्त कर अभिरक्षा में लिया गया है.