Big Breaking : कार्यकर्ताओं का नब्ज टटोलने छत्तीसगढ़ भाजपा के सह प्रभारी नितिन नवीन का आगमन आज जांजगीर में… भाजपा कार्यकर्ताओ ने फटाफट न्यूज़ से कही बड़ी बात… विधानसभा से प्रत्याशी बदलने की मांग… कहा और कार्यकर्ताओं को भी मिले मौका…

जांजगीर-चाम्पा. छत्तीसगढ़ भाजपा के सह प्रभारी नितिन नवीन का आगमन आज जांजगीर-चांपा जिला के भाजपा कार्यालय में होने जा रहा है. जहां वे वरिष्ठ कार्यकर्ताओं से चर्चा करेंगे तो वही मीडिया से भी बातचीत करेंगे. विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही सभी पार्टियों में हलचल शुरू हो गया है. प्रत्याशी की तलाश में अब संगठन के वरिष्ठ नेता आम कार्यकर्ताओं एवं पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं से चर्चा कर रहे हैं. जिसको लेकर आज जांजगीर चांपा विधानसभा के कार्यकर्ताओं से नितिन नवीन चर्चा करेंगे.

फटाफट न्यूज़ से चर्चा के दौरान जांजगीर चांपा विधानसभा के कार्यकर्ताओं ने बड़ी बात कही… कि इस बार प्रत्याशी में बदलाव होनी चाहिए और भी पार्टी में बहुत पुराने एवं वरिष्ठ कार्यकर्ता हैं उनको भी मौका मिलना चाहिए. इस तरह कार्यकर्ताओं के बीच आपसी तालमेल की कमी देखी गई वही गुटबाजी भी साफ नजर आई जिसको लेकर एक बार फिर से कहा जा सकता है कि मौजूदा विधायक एवं नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल का विरोध देखा जा रहा है.

विधानसभा क्षेत्र में कई वरिष्ठ भाजपा के नेता टिकट की दावेदारी कर रहे वहीं अपनी दावेदारी के साथ-साथ शक्ति प्रदर्शन भी समय-समय पर दिखा रहे हैं अब देखना होगा कि पार्टी किसके ऊपर विश्वास कर रही है. हालांकि विधानसभा से दावेदारों की लंबी लिस्ट है जांजगीर चांपा विधानसभा में इन दिनों कार्यकर्ताओं में टिकट मिलने की आस में भारी उत्साहित नजर आ रहे हैं. कार्यकर्ताओं की मांग है कि इस बार जांजगीर चांपा विधानसभा से नए कार्यकर्ताओं को भी मौका मिले। कार्यकर्ताओं का कहना है कि पार्टी एक ही व्यक्ति को हमेंशा टिकट देते आ रही है लेकिन इस बार कुछ बदलाव की उम्मीद लग रही है पार्टी के कार्यकर्ता द्वारा अपनी मांग सह प्रभारी से रखने की बात कह रहे हैं.
जांजगीर चांपा विधानसभा में भाजपा की स्थिति बहुत अच्छी नजर नहीं आ रही है .ऊपर से पार्टी के कार्यकर्ताओ में मतभेद देखा जा रहा है वही आपसी गुटबाजी के चलते पार्टी की छवि तो खराब हो रही है वही कार्यकर्ताओं में भी रोष व्याप्त है। हालांकि नेता प्रतिपक्ष बनने के बाद पार्टी में जांजगीर-चांपा विधायक नारायण चंदेल की कद बढ़ी है. लेकिन दूसरी ओर कार्यकर्ताओं में नाराजगी देखी जा रही है. ग्रामीण एरिया के कार्यकर्ता एवं जनता अपने विधायक से संतुष्ट नजर नहीं आ रहे वहीं अगर शहरी एरिया में देखें तो विधायक के पास कार्यकर्ताओं की अच्छी फौज है. लेकिन चांपा शहर के कार्यकर्ता अपने विधायक से काफी नाराज हैं इसके पीछे सबसे बड़ी बात यह है चांपा और जांजगीर दोनों के मतदाता एवं कार्यकर्ता अपने विधायक के लिए अलग-अलग सोच रखते हैं. चांपा शहर के कार्यकर्ता या मतदाता चाहते हैं कि चांपा शहर से स्थानीय वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को पार्टी मौका दें तो वही जिला मुख्यालय के मतदाता एवं कार्यकर्ताओं की मांग रहती है कि मुख्यालय के किसी वरिष्ठ नेता को मौका मिले. जिसके चलते हमेशा चांपा एवं जांजगीर शहर के बीच मतदाता एवं कार्यकर्ताओं में भी टकराव की स्थिति रहती है . और हमेशा यही वजह भी रहा है कि चांपा के मतदाता जांजगीर चांपा विधानसभा में विधायक बनाने सबसे अहम भूमिका निभाते आ रहे हैं।