BIG BREAKING: बीजेपी ने की जांजगीर चाम्पा व सक्ति जिले के सभी 6 सीटो के लिए प्रत्याशियों की तलाश शुरू…नेता प्रतिपक्ष का टिकट भी खतरे में…सर्वे टीम का रिपोर्ट कार्ड तैयार…

जांजगीर-चांपा…छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं। राजनीति पार्टी अपनी गतिविधियां शुरू कर दी हैं। प्रत्याशी की तलाश में सर्वे का काम अब शुरू हो गया हैं। सक्ति व जांजगीर-चांपा विधानसभा के सभी 6 सीटों के लिए प्रत्याशी की तलाश शुरू हो गया हैं। बीजेपी संगठन ने सर्वे का काम शुरू कर दिया हैं। पार्टी गुप्त रूप से इन सभी विधानसभा में जाकर कार्यकर्ताओं एवं जनता से दावेदारों के नाम लिस्टिंग कर फीडबैक ले रहे हैं। वही अकलतरा व जांजगीर चाम्पा से मौजूदा विधायकों के भी रिपोर्ट कार्ड तैयार कर रहे हैं। सूत्रों की माने बीजेपी ने विधानसभा चुनाव में ज्यादातर नए प्रत्याशियों को टिकट देने की बात कहते हुए बड़े संकेत दिए हैं। जांजगीर-चांपा जिले की बात करें सर्वे टीम को अकलतरा एवं जांजगीर चांपा विधानसभा से भी नए प्रत्याशी उतारने के संकेत मिल रहे हैं। सूत्रों का कहना हैं कि, जांजगीर-चांपा व अकलतरा विधानसभा में मौजूदा विधायको का भारी विरोध देखने को मिल रहा हैं। कार्यकर्ताओं के अलावा पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी डायरेक्ट प्रदेश संगठन के उच्च पदाधिकारियों से शिकायत कर रहे हैं कि, इस विधानसभा चुनाव में नए कार्यकर्ताओं को भी मौका दिया जाए. जिसको लेकर पार्टी विचार कर रही हैं। इससे यही संकेत मिल रहे हैं कि, आने वाले समय में अकलतरा एवं विधानसभा से नए प्रत्याशी को मौका दें। हालांकि, जांजगीर-चांपा विधानसभा से नेता प्रतिपक्ष विधायक हैं। जिस पर पार्टी ने भरोसा करके नेता प्रतिपक्ष के कुर्सी पर बैठाया हैं। इसलिए यह कहना बहुत कठिन होगा की पार्टी उनको आने वाले विधानसभा में ड्राप कर दे। हालांकि, सर्वे टीम को जांजगीर चांपा विधानसभा से विधायक के कामों का जिस तरह फीडबैक मिला हैं। उससे सर्वे टीम के अलावा संगठन के उच्च पदाधिकारी संतुष्ट नहीं हैं। इसका प्रमुख कारण एंटी कन्विंसिंग भी हो सकता हैं। अब देखना होगा कि संगठन एवं पार्टी के वरिष्ठ नेता इस सर्वे टीम की रिपोर्ट पर क्या फैसला लेते हैं। देखा गया हैं कि, कई विधानसभा में बीजेपी की स्थिति काफी डावाडोल हैं। पामगढ़ के अलावा जैजैपुर में सबसे ज्यादा बुरा हाल हैं। वही पार्टी इन दोनों विधानसभा में ज्यादा मेहनत करने की विचार बना रही हैं। आने वाले समय में पार्टी अलग-अलग स्तर पर सर्वे करेगी वही संघ के अलावा प्राइवेट एजेंसी सहित पार्टी की गुप्त सर्वे टीम भी सर्वे का काम कर रहे हैं। बीजेपी भी राज्य सरकार के नकामियां को गिनाते हुए अपने पक्ष में माहौल बना रही हैं। चाहे शराब को लेकर हो या गौठान को लेकर अलग-अलग मुद्दों पर सरकार को घेरने का प्रयास कर रही हैं।
जांजगीर चाम्पा विधानसभा के दावेदार….
भारतीय जनता पार्टी में जांजगीर चाम्पा विधानसभा से मौजूदा विधायक के अलावा कई दावेदार सामने आ रहे हैं। जिसमें प्रमुख नाम अमर सुल्तानिया, नरेंद्र कौशिक, नंदनी रजवाड़े, प्रदीप नामदेव, कार्तिकेश्वर स्वर्णकार, प्रशांत सिंह ठाकुर इन प्रमुख दावेदारों के नाम सामने आ रहे हैं। इसके अलावा भी कई नाम और हैं। जो अभी शांत बैठे हुए हैं। जिसका नाम भी सर्वे टीम को मिला इस तरह के दावेदार ज्यादा दिखावे में अपना समय नहीं गवांना चाहते ये ऊंची जुगाड़ में लगे हुए हैं।