सक्ति जिला उद्घाटन के पहले महंत एवं भूपेश समर्थकों के बीच पोस्टर रॉर…. मंच में सिर्फ सीएम का फोटो लगे बैनर को लेकर शुरू हुआ विवाद… विवाद बढ़ा तो प्रशासन ने बदला बैनर…. सावधान रहें कार्यकर्ता बैनर पोस्टर लगाने से पहले जिला प्रशासन से लें अनुमति..

जांजगीर-चांपा। सक्ति जिला का उद्घाटन डेट पहले तो डॉ चरणदास महंत के विदेश प्रवास को लेकर टलता रहा,फिर पितृ पक्ष को लेकर डेट बदलते रहे। तब जाकर कहीं 9 सितंबर को सक्ति जिला का उद्घाटन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के उपस्थिति में होना तय हुआ है। अब उद्घाटन से पहले फिर से नया बखेड़ा शुरू हो गया है पिछले कार्यक्रम की तरह इस बार फिर से सीएम के कार्यक्रम में भूपेश एवं महंत समर्थकों के बीच बैनर पोस्टर को लेकर विवाद शुरू हो गया है। मंच के पीछे लगे बैनर में सिर्फ सीएम का फोटो को लेकर महन्त समर्थक नाराज हो गए और इसकी शिकायत जिला प्रशासन कर आपत्ति जताने लगे, कि मंच में सीएम के साथ डॉ महन्त का भी फोटो होना चाहिए। जिसको लेकर प्रशासन सीएम हाउस से अप्रूव होने का हवाला देते हुए कार्यकर्ताओं को समझाने लगे। लेकिन कार्यकर्ता इस बात को मानने से इनकार करते रहे। विवाद बढ़ते देख जिला प्रशासन ने पुराना बैनर को बदलकर सीएम एवं महंत फ़ोटो वाला पोस्टर को लगाया गया। तब जाकर महंत समर्थक कार्यकर्ता शांत हुए।

कार्यकर्ताओ में अपने नेताओं का बेनर, पोस्टर चौक चौराहो में लगाने को लेकर होड़ मची हुई है। वही दोनों नेताओं के समर्थक अपने-अपने बॉस को खुश करने के चक्कर में पोस्टर वार शुरू हो गया है। जिसकी शिकायत जिला प्रशासन तक पहुंच गई है। अब इस तरह बैनर पोस्टर लगाने को लेकर हो रहे विवाद से जिला प्रशासन भी सख्त नजर आ रहा है पिछले कार्यक्रम के दौरान सीएम भूपेश बघेल के फोटो को लेकर जिस तरह कार्यकर्ताओं द्वारा अपना फोटो का साइज को बड़ा कर सीएम भूपेश बघेल का फोटो का साइज छोटा कर करके प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया गया था। जिसको लेकर इस बार जिला प्रशासन सतर्क नजर आ रहा है वही दोनों नेताओं के कार्यकर्ताओं को सख्त निर्देश देकर कहा गया है कि किसी भी चौक चौराहों पर बैनर पोस्टर लगाने से पहले जिला प्रशासन से अनुमति ले। बैनर पोस्टर में फोटो लगाने से पहले व्हाट्सएप के जरिए जिला प्रशासन से अप्रूव करा लें, अन्यथा उनका बैनर पोस्टर को बिना जानकारी दिए वहां से हटा दिया जाएगा। 

सक्ति जिला से बनने से पहले इस तरह भूपेश एवं महंत समर्थकों के बीच अभी से मतभेद शुरू हो गया है वहीं आगे यही स्थिति रही तो गुटबाजी और भी बड़ा रूप ले सकता है।  इस तरह दोनों नेताओं के समर्थक अपने अपने नेताओं का फोटो को लगाने को लेकर मतभेद की स्थिति लगातार देखने को मिलती है। कार्यक्रम को लेकर प्रशासन भी अब सतर्क है किसी भी विवाद को बढ़ने से पहले जिला प्रशासन  कार्यकर्ताओं को भी समझा रही है। पिछले कार्यक्रम में इस तरह बैनर पोस्टर का विवाद सीएम हाउस तक पहुंच गया था। जिसको लेकर जिला प्रशासन की खूब खिंचाई हुई थी अब प्रशासन दोबारा इस विवाद को दोहराना नहीं चाहता। इसलिए सभी कार्यकर्ताओं को सख्त हिदायत दी जा रही है। 

सामाजिक संगठनों द्वारा दूध, लड्डू, तेल से तौल कर किया जाएगा सीएम का स्वागत, आरती एवं रंगोली से जगमगायेगा सक्ति

सक्ति जिला उद्घाटन कार्यक्रम में आम हो या खास हर कोई खुश नजर आ रहा है। वही इस पल को हर कोई अपने अपने ढंग से मना रहा है कई सामाजिक संगठन तो सीएम  का स्वागत करने के लिए दूध, तेल, लड्डू से तोलने की तैयारी कर रहे हैं  तो वहीं ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों पर पूरी तरह रात में दिये से आरती एवं लाइटिंग कर घर, शासकीय भवन को सजाया जा रहा है। पूरा सक्ति शहर दुल्हन की तरह अब सजने की तैयारी में हैं, सिर्फ लोगों का कल का ही इंतजार रह गया है।