भारती सिंह, रवीना टंडन और फराह खान के खिलाफ एक और FIR दर्ज.. ये है वजह.?

मनोरंजन डेस्क. टीवी शो में एक समुदाय की धार्मिक भावनाएं कथित तौर पर आहत करने के लिए एक हफ्ते के भीतर पंजाब में बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन, निर्देशक-कोरियोग्राफर फराह खान और कॉमेडियन भारती सिंह के खिलाफ दूसरी प्राथमिकी दर्ज की गई है. इससे पहले अमृतसर में मामला दर्ज हुआ था.

फिरोजपुर के एसएसपी विवेक शील सोनी ने बताया कि कंबोज नगर के एक व्यक्ति की शिकायत पर आईपीसी की धारा 295 ए (जानबूझकर या दुर्भावनापूर्वक किसी धर्म या धार्मिक मान्यताओं का अपमान कर किसी वर्ग की धार्मिक भावनाओं का अनादर करना) के तहत इन हस्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया. शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि ईसाई समुदाय की धार्मिक भावनाएं आहत हुई.

अमृतसर पुलिस ने बुधवार को इन्हीं आरोपों पर टंडन, खान और सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. अमृतसर ग्रामीण के एसएसपी विक्रम जीत दुग्गल ने बताया था, ”हमने तीनों के खिलाफ एक मामला दर्ज किया और छानबीन की जा रही है.”

ईसाई संगठनों ने तीनों कलाकारों के खिलाफ पंजाब में कई जगहों पर प्रदर्शन किए.

महाराष्ट्र के बीड शहर में भी मामला दर्जक्रिसमस की पूर्व संध्या पर प्रसारित कार्यक्रम के मामले में महाराष्ट्र के बीड शहर में भी मामला दर्ज किया गया था.

शुक्रवार को खान ने माफी मांग ली थी. उन्होंने ट्वीट किया था, ”मैं हर धर्म की इज्जत करती हूं और मेरा कभी भी किसी को दुख पहुंचाने का कोई मकसद नहीं रहा है. मेरी पूरी टीम यानि रवीना टंडन, भारती सिंह और मैं खुद इस बात को लेकर दुखी हैं और माफी मांगते हैं.”

टंडन ने भी ट्वीट किया था, ”मैंने एक शब्द भी ऐसा नहीं कहा है जिसे किसी धर्म के अपमान के तौर पर देखा जाए. हम तीनों किसी को भी दुख नहीं पहुंचाना चाहते थे, लेकिन अगर किसी को ठेस पहुंची है तो हम उनसे दिल से मांफी मांगते हैं.”