15 लाख घोटाला: 15 प्रधान आरक्षक बर्खास्त, ASI सस्पेंड

Head Constable Sacked, ASI suspended: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर पुलिस अधीक्षक कार्यालय में बीते दिनों जीपीएफ राशि भुगतान में बड़ी गड़बड़ी सामने आई थी। रिकॉर्ड में गड़बड़ी के साथ दस्तावेजों में काट छांट कर करीब साढ़े 15 लाख का घोटाला किया गया था। गड़बड़ी सामने आने के बाद SSP ने मामले में DSP हेडक्वार्टर को जांच के निर्देश दिए थे। जांच में पता चला कि हवलदार संजय श्रीवास्तव और महिला एएसआई ने इस घोटाले को अंजाम दिया है।

महिला एएसआई और हवलदार के बैंक ट्रांजैक्शन में भी इससे जुड़े लेनदेन नजर आए। इसके अलावा यह भी पता चला कि बिना आवेदन दिए ही इन्होंने नोट सीट तैयार कर जीपीएफ खाते में पर्याप्त राशि नहीं होने के बाद भी साढ़े 15 लाख रुपए स्वीकृत कर दिए हैं।

जांच रिपोर्ट के आधार पर SSP ने प्रधान आरक्षक संजय श्रीवास्तव को बर्खास्त और एएसआई मधुशीला सुरजाल को निलंबित कर दिया है। SSP के निर्देश पर आपराधिक प्रकरण भी दर्ज किया गया है। जिस पर सिविल लाइन पुलिस जांच कर रही है। हालांकि महिला एएसआई रिपोर्ट के सामने आने के बाद से फरार है। बिलासपुर एसएसपी पारुल माथुर ने बताया कि ”रिपोर्ट के आधार पर विभागीय कार्रवाई की गई है। आपराधिक प्रकरण में कार्रवाई के लिए सिविल लाइन पुलिस को निर्देशित किया गया है।”q