Chhattisgarh News: ट्रैक्टर ट्राली चोर गैंग का पर्दाफाश, एक इंजन और पांच ट्राली जब्त; खरीददार समेत तीन गिरफ्तार



Janjgir-Champa News: छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा जिले में ट्रैक्टर ट्रॉली चोर गैंग का पुलिस ने खुलासा किया है। इस केस में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। दोनों के पास से करीब एक ट्रैक्टर इंजन और पांच ट्रॉली को जब्त किया गया है। दो आरोपियों के साथ पुलिस ने एक खरीददार को भी गिरफ्तार किया है। ट्रैक्टर ट्रॉली चोरी के आरोपियों की गिरफ्तारी चांपा के बिरहगानी और खरीदार की गिरफ्तारी रायगढ़ के खोखरा से हुई है।

ट्रैक्टर चोरी गैंग के आरोपियों से पुलिस ने जब पूछताछ की तो कई चौंकाने वाले खुलासे हुए। आरोपियों ने बताया कि वह जांजगीर चांपा, पामगढ़, उरगा और कोरबा में चोरी की वारदात को अंजाम देते थे। पुलिस ने आरोपियों के पास से एक ट्रैक्टर इंजन और पांच ट्रॉली जब्त किया है। सारे सामान की कीमत 12 लाख रुपये आंकी गई है। आरोपी जांजगीर से कोरबा तक ट्रैक्टर ट्रॉली और ट्रैक्टर के इंजन पर हाथ साफ करते थे।

पुलिस को ट्रैक्टर और ट्रैक्टर ट्रॉली चोरी की सूचना मिली थी। पुलिस को यह भी सूचना मिली थी कि अमीर मिरी और इंद्र पटेल नाम का शख्स बिरहगनी में घूमकर ट्रैक्टर ट्रॉली बेच रहा था। उसके लिए ग्राहक की तलाश कर रहा है। इस सूचना के आधार पर पुलिस ने अमीर मिरी और इंद्र पटेल को हिरासत में लिया और पूछताछ की जिसमें आरोपियों ने चोरी की वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया। आरोपियों ने बताया कि अब तक इन लोगों ने तीन से ज्यादा ट्रैक्टर ट्रॉली की चोरी की है।

आरोपी खाली ट्रैक्टर की ट्रॉली को निशाना बनाते थे। वह ट्रैक्टर का इंजन लेकर जाते थे और ट्रैक्टर ट्रॉली की चोरी कर वापस आ जाते थे। वह ट्रैक्टर इंजन में ट्रैक्टर ट्रॉली को फंसाकर वापस ले आते थे। आरोपियों ने ट्रैक्टर ट्रॉली को रायगढ़ में ले जाकर सुरेंद्र पटेल के पास बेचा था। इस खेल मेंं शामिल सुरेंद्र पटेल को पुलिस ने रायगढ़ से गिरफ्तार किया। आरोपी सुरेंद्र पटेल सस्ते में ट्रैक्टर ट्रॉली खरीदता था और इसे ज्यादा कीमत पर बेचता था। पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश किया। जिसके बाद तीनों को न्यायिक रिमांड पर कोर्ट ने भेजा है।