कलेक्टर आर प्रसन्ना ने सुपोषण मित्रो को बेहतर कार्य के लिए सम्मानित..

बेहतर कार्य कर रहे सुपोषण मित्र को कलेक्टर ने किया सम्मानित
फूलवारी केन्द्रों के लिए वाटर प्यूरीफायर वितरित
अम्बिकापुर 17 फरवरी 2014
महिला बाल विकास विभाग द्वारा आज जिले में चलाए जा रहे फूलवारी केन्द्रों तथा नवाजतन योजना के तहत बेहतर कार्य कर रहे सुपोषण मित्रों को प्रशस्त्रि पत्र एवं पुरस्कार प्रदान कर कलेक्टर श्री आर. प्रसन्ना ने सम्मानित किया तथा उनके बेहतर कार्यों की सराहना की। उन्होंने बतौली, लुण्ड्रा, अम्बिकापुर के फूलवारी केन्द्रों में स्वच्छ पेयजल हेतु 5 वाटर प्यूरीफायर भी वितरित किए।
जनपद पंचायत कार्यालय अम्बिकापुर के सभाकक्ष मे आयोजित सम्मान समारोह में कलेक्टर श्री आर. प्रसन्ना ने जिले में महिला बाल विकास विभाग द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना करते हुए कुपोषण के क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करने पर बधाई दी। उन्होंने कहा कि विभाग ने स्वास्थ्य विभाग के साथ समन्वय कर मातृ एवं शिशु मृत्यु दर में कमी लाई है। उन्होंने बताया कि सरगुजा से आरम्भ की गई फूलवारी योजना को राज्य सरकार ने सभी जिलों में लागू की है तथा भारत सरकार की योजना आयोग ने इसे पूरे देश में लागू करने की सिफारिश की है, जो कि सरगुजा के लिए महत्वपूर्ण उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि मैदानी क्षेत्रों में आंगनबाड़ी एवं एएनएम की प्रभावी भूमिका से कुपोषण में कमी आई है। श्री प्रसन्ना ने कहा कि महिला बाल विकास विभाग ने टीम वर्क के माध्यम से कार्य किया है तथा सामूहिक विवाह जैसे बड़े कार्यक्रमों को सफलतापूर्वक सम्पन्न कराया है।
महिला बाल विकास विभाग ने दी कलेक्टर को विदाई
इस अवसर पर कलेक्टर श्री आर. प्रसन्ना के स्थानांतरण पर उन्हें भावभीनी विदाई दी गई तथा स्मृति चिन्ह प्रदान किया गया।  इस अवसर पर महिला एवं बाल विकास

COLLECTOR R PRSANNA,कलेक्टर आर प्रसन्ना
COLLECTOR R PRSANNA

विभाग के कार्यक्रम अधिकारी श्री दिलदार सिंह मरावी, श्रीमती मालती प्रसन्ना, विभिन्न स्वयं सेवी संगठन के सदस्य, परियोजना अधिकारी, एकीकृत बाल संरक्षण अधिकारी, किशोरी बालिका, सुपोषण मित्र तथा आंगनबाड़ी कार्यकर्ता उपस्थित थे।