इसी बीच एक बड़ी खबर… बलरामपुर जिले में भी 24 गाय और बैल की मौत

बलरामपुर जिले के वाड्रफनगर विकासखंड के ग्राम बगईनार में 24 मवेशियों की मौत हुई है.. दरअसल गाँव के किसान रामकिशुन के पास गाय, बैल व बछड़े मिलाकर 30 नग मवेशी थे.. जिसमे से 24 मवेशियों की मौत हो चुकी है.. दरअसल रोज की तरह किसान अपनी गायो को चराने ले गया था और वापस आकर बरसात से बचाने के लिए घर के पटाव में रख दिया था.. लेकिन सुबह जब पटाव का दरवाजा खोला तो सभी गाय अचेत अवस्था में पडी थी.. घबराये किसान ने मामले की जानकारी पशु विभाग को दी और पशु विभाग की टीम मौके पर पहुची तो पता चला की सभी मवेशीयो की मौत हो चुकी है…

आपको बता दे की पाटाव वह स्थान है जो गांव के कच्चे के मकान में बनाए जाते है दरअसल यह कमरे के ऊपर एक और कमरे के रूप में बनाया जाता है.. बहरहाल मौके पर पहुची पशु चिकित्सको की टीम ने दम घुटने की वजह से पशुओ की मौत होने का अनुमान लगाया है लेकिन मौत के कारणों का पता लगाने के लिए पोस्टमार्टम कराया जा रहा है..

वही तीस मवेशी में से 6 बछड़े ज़िंदा इस लिए बच गए क्योकी बछड़े गाय का दूध ना पी जाये इस लिए उन बछड़ो को किसान ने अलग कमरे में रखा था जिस वजह से बछड़ो की जान बच गई.. लेकिन पटाव में रखे गए 24 गाय और बैल की मौत हो गई… यह अनुमान लगाया जा रहा है की पटाव में वेंटिलेशन नहीं होने की वजह से गायो की मौत हुई है..