नेता प्रतिपक्ष ने बता दिया कि वो कर सकते है अच्छी बल्लेबाजी .. लेकिन 2018 मे जोगी की गुगली चलेगी या सिंहदेव का बल्ला

स्व. भीषम सिंह स्मृति क्रिकेट टूर्नामेंट उद्घाटन मैच नागरिक और पत्रकार इलेवन के बीच खेला गया !

टी.एस.सिंह की बल्लेबाजी ने छुडाये विरोधी टीम के छक्के

नेता प्रतिपक्ष रहे मैन आफ-द-मैच

अम्बिकापुर

छ.ग. विधानसभा मे अपनी गहन जानकारी से विरोधियो के छक्के छुडाने वाले विधानसभा नेता प्रतिपक्ष टी एस सिंह देव ने आज अम्बिकापुर के क्रिकेट मैदान मे विपक्षी टीम के छक्के छुडा दिए। सिंहदेव ने अपनी धुंधाधार बल्लेबाजी से विपक्षी टीम को हार के मुह मे ढकेलने मे कोई कमी नही छोडी और रनो की बरसात कर पत्रकार इलेवन की टीम द्वारा दिए 53 रनो के लक्ष्य को अपने बल्ले की धार से बहा दिया । इस मैच में श्री सिंह देव ने सलामी बल्लेबाज के रूप में बल्लेबाजी करते हुए  20 गेंद मे 28 रन बनाकर नाट आउट रहे।  सिंहदेव की इस तूफानी पारी से नागरिक इलेवन ने पत्रकार इलेवन पर शानदार जीत दर्ज की ।  स्थानिय पुलिस लाईन ग्राउण्ड मे आयोजित स्वर्गीय भीषम सिंह स्मृति क्रिकेट टूर्नामेंट के इस शुभारंभ मैच मे खास बात ये रही कि अन्य खिलाडी जहां रंग बिरंगे परिधानो मे क्रिकेट खेलते नजर आए तो वही नेता प्रतिपक्ष सिंहदेव क्रिकेट की परंपरागत सफेद रंग की लोवर टीशर्ट पहनकर मैदान मे उतरे । इतना ही नही नेता प्रतिपक्ष ने पहली पारी के 8 ओवर तक स्टंप के पीछे विकेटकीपिंग की तो उसके बाद दूसरी पारी मे पूरे 8 ओवर तक बैटिंग करके उन्होने ये साबित कर दिया कि वो अनुभव कभी ना कभी काम आता है। इस शुभारंभ मैच मे अपनी टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले श्री सिंह देव के इस बेहतरीन प्रदर्शन के लिए  मैन आफ-द-मैच के पुरुष्कार से नवाजा गया।

गौरतलब है कि टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पत्रकार इलेवन की टीम ने 6 विकेट पर 52 रन बनाए थे , लेकिन दूसरी पारी मे उतरी नागरिक इलेवन की टीम ने  53 रनों का लक्ष्य को पीछा करते हुए 8वे और अंतिम ओवर मे मैच को जीत लिया। हांलाकि आठ ओवर मे 53 रन बनाकर पत्रकार इलवेन ने दूसरी पारी के शुरुआती ओवरो मे शानदार बालिंग करते हुए नागरिक इलेवन को काबू मे रखा था, लेकिन अंतिम के ओवरो मे नेता प्रतिपक्ष और उनके साथ खिलाडी ने आक्रमक बल्लेबाजी करते हुए पत्रकार इलेवन को पटखनी दे दी।

तीसरी टीम से राजनीति का मैच भी रोमांचक हुआ

बहरहाल विधान सभा से लेकर क्रिकेट के असली मैदान में भी नेता प्रतिपक्ष ने अपने बल्ले का लोहा मनवाया है भले ही प्रदेश के मुखिया सूबे की सियासत को क्रिकेट मैच से जोड़कर अपनी जीत सुनिश्चित मान कर कटाक्ष करते आ रहे हो पर क्रिकेट के असली धुरंधर तो नेता प्रतिपक्ष ही है ये बात उन्होंने मैदान में साबित कर दी है पर क्या टी एस का राजनैतिक बल्ला इसी तरह 2018 के विधानसभा चुनाव में विरोधी टीम को शिकस्त दे पाएगा या लगातार तीन बार से फ़ाइनल विजेता रहे रमन सिंह एक बार फिर बाजी मारेंगे , ये तो वक्त बताएगा।  लेकिन इस बार के विधानसभा चुनाव में तीसरी टीम लेकर अजीत जोगी भी मैदान में उतरने वाले है ,, ऐसे जोगी की गुगली के आगे क्या नेता प्रतिपक्ष का बल्ला यूँ ही चलेगा..? क्या रमन सिंह अपनी चौथी पारी में भी फ़ाइनल का ताज पहन सकेंगे यह तो चुनाव के परिणामो के बाद ही साफ़ हो सकेगा..लेकिन सूबे की सियासत मे तीसरी टीम के उतरने से छत्तीसगढ का राजनैतिक मैच काफी रोमांचक होता नजर आ रहा है….