Chhattisgarh: पुलिस थाने में चौकीदार की संदिग्ध आत्महत्या? पुलिस पर उठे सवाल… ASP का बयान- ‘जो भी पुलिसकर्मी…’

बलरामपुर। जिले के कोतवाली थाना में एक दुखद घटना सामने आई है, जहां पूछताछ के लिए बुलाए गए एक युवक ने वाशरूम में फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। मृतक की पहचान गुरु चरण मंडल के रूप में हुई है, जो एनआरएचएम (राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन) के अंतर्गत चौकीदार के पद पर कार्यरत था। यह घटना जिले में सनसनी फैलाने के साथ ही पुलिस पर सवाल खड़े कर रही है।

बलरामपुर एडिशनल एसपी शैलेन्द्र पांडेय ने घटना के संदर्भ में बताया कि 29 सितंबर को कोतवाली थाने में एक महिला के गुम होने की रिपोर्ट दर्ज हुई थी, जिसकी जांच चल रही थी। महिला का पति गुरु चरण मंडल अपने ससुर के साथ थाने पहुंचा था। पूछताछ के दौरान, मंडल ने थाने के बाथरूम में जाकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। एसपी पांडेय ने स्पष्ट किया कि “मृतक के साथ किसी प्रकार की मारपीट नहीं की गई थी। इस मामले में जो भी पुलिसकर्मी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।”

एडिशनल एसपी ने जनता से अपील की है कि वे कानून-व्यवस्था बनाए रखें और कानून को अपने हाथ में न लें। उन्होंने आश्वासन दिया कि घटना की निष्पक्ष जांच होगी और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

घटना के बाद स्वास्थ्य विभाग के कई कर्मचारी न्यायिक जांच की मांग लेकर कोतवाली पहुंचे। उनका कहना है कि इस मामले में निष्पक्षता से जांच होनी चाहिए, ताकि आत्महत्या के पीछे की सच्चाई सामने आ सके। मृतक के परिवार ने भी पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए मामले की सही जांच और दोषियों को सजा देने की मांग की है। बलरामपुर पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है और सभी संबंधित अधिकारियों को मामले की निष्पक्षता बरतने के निर्देश दिए गए हैं।