CG: पुलिस स्टेशन में आत्महत्या के बाद हंगामा!.. कृषि मंत्री नेताम का कड़ा रुख, थाना प्रभारी निलंबित… निष्पक्ष जांच का वादा, जनता से की ये अपील

Police Station, Balrampur: बलरामपुर। कोतवाली थाना में हाल ही में हुई आत्महत्या की घटना के बाद उपजे तनावपूर्ण हालात पर कृषि मंत्री रामविचार नेताम ने कड़ा रुख अपनाया है। मंत्री ने पुलिस प्रशासन को फटकार लगाते हुए थाना प्रभारी को तत्काल निलंबित करने का आदेश दिया है और निष्पक्ष जांच की बात कही है।

नेताम ने इस घटना को संदिग्ध बताते हुए कहा, “यह मृत्यु संदेहास्पद है और इसकी पूरी पारदर्शिता से जांच होनी चाहिए। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा, चाहे वह कितना भी बड़ा अधिकारी क्यों न हो।” उन्होंने बलरामपुर के एसपी और कलेक्टर से सीधे बातचीत कर थाना प्रभारी को तुरंत निलंबित करने का निर्देश दिया है ताकि जांच प्रभावित न हो।

घटना के बाद थाने में तोड़फोड़ और पथराव की स्थिति पर मंत्री ने जनता से शांति बनाए रखने और कानून का पालन करने की अपील की। उन्होंने कहा कि जांच पूरी होने और पीएम रिपोर्ट आने तक संयम बरता जाए। “कोई भी कानून अपने हाथ में न लें, दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।”

इस घटना में एनआरएचएम के तहत चौकीदार के पद पर कार्यरत गुरु चरण मंडल ने थाने के वाशरूम में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। इसके बाद स्थानीय जनता में भारी आक्रोश फैल गया और थाने में तोड़फोड़ की गई। पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच पथराव और लाठीचार्ज के कारण स्थिति बेकाबू हो गई थी।

स्वास्थ्यकर्मियों ने इस मामले में न्यायिक जांच की मांग की है, जबकि मंडल के परिवार और स्थानीय समाज ने प्रशासन की कार्यवाही पर सवाल उठाए हैं। इस बीच, प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है और तनावपूर्ण इलाकों में पुलिस बल की तैनाती की गई है।

Chhattisgarh में पुलिस स्टेशन में बवाल: कोतवाली थाने में युवक ने किया सुसाइड, उग्र भीड़ ने थाने पर किया हमला, पुलिस ने लाठीचार्ज और अश्रु गैस…?

Big Breaking: पुलिस थाने के वॉशरूम में युवक ने लगाई फांसी, मचा हड़कंप… स्वास्थ्यकर्मियों और परिजन बोले- बिना जांच नहीं मानेंगे, जानिए पूरा मामला

धूल से परेशान नागरिकों ने फिर किया चक्काजाम, प्रशासनिक आश्वासनों पर उठाए सवाल, वाहनों की लगी कई किलोमीटर लंबी कतार