Navratri 2024: नगर समेत ग्रामीण क्षेत्रों में बड़े धूमधाम से मनाई जा रही है नवरात्रि का पर्व, शक्ति की भक्ति का डूबे लोग

Navratri 2024: अम्बिकापुर..(सीतापुर/अनिल उपाध्याय)..सरगुजा जिले के सीतापुर नगर समेत ग्रामीण क्षेत्रों में नवरात्रि का पर्व बड़े धूमधाम एवं भक्तिभाव से मनाया जा रहा है। इस अवसर पर नगर एवं क्षेत्र के पंडालों में माँ दुर्गा की भव्य प्रतिमा स्थापित की गई है। जहाँ माता की पूजा अर्चना के साथ भक्तगण शक्ति की भक्ति में पूरी तरह लीन हो गए है। चारो ओर मातारानी के जयकारों की गूंज सुनाई दे रही है। जिससे नगर समेत पूरे क्षेत्र का माहौल भक्तिमय हो उठा है।

बता दें कि प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी नगर समेत ग्रामीण क्षेत्रों में नवरात्रि का पर्व बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है। नवरात्र के अवसर पर नगर के लालबहादुर स्टेडियम मध्यनगरिय समिति एवं जयस्तंभ चौक में आकर्षक पंडाल सजाए गए हैं। इसके अलावा पूरे शहर को झालर के प्रकाश से रोशन कर दिया गया है। पंडालों में माता दुर्गा के साथ अन्य देवी देवताओं की प्रतिमा स्थापित की गई है। जहां पूरे श्रद्धा एवं भक्तिभाव से उनकी पूजा अर्चना की जा रही है। इस भक्तिमय वातावरण में भक्त शक्ति की भक्ति में लीन हो गए है।

सुबह-शाम पूजा अर्चना के दौरान दुर्गा पंडालों पर भक्तों की भारी भीड़ उमड़ रही है। इसके अलावा नगर की आराध्य देवी माँ महामाया समेत मंगरेलगढ़ धाम में भी भक्तों की भारी भीड़ उमड़ रही है। भक्तों की मन्नत पूरी करने वाली माँ मंगरेलगढ़ धाम में बाहर से भक्तों का पहुँचना जारी है। शक्ति की उपासना के दौरान चारो तरफ मातारानी के जयकारे की गूंज सुनाई दे रही है।

इस मौके पर पंडालों में भजन संध्या के साथ जगराता का भी आयोजन किया जा रहा है। जिससे सुनने देर रात तक पंडालों में लोगो की भारी भीड़ जमा रहती है। नवरात्र के अवसर पर शक्ति की आराधना से नगर समेत गांव का माहौल भक्तिमय हो उठा है। भक्त समेत लोग माँ दुर्गा की भक्ति में पूरी तरह लीन हो गए है।

Navratri 2024: पूर्व मंत्री पहुँचे माँ के दरबार, मत्था टेक लिया आशीर्वाद

Navratri 2024: नवरात्र में सजी चैतन्य देवियों की झांकी, दर्शन को भारी संख्या में उमड़ रहे श्रद्धालु

Video: चलते-चलते स्कूटी में लगी आग, युवक ने कूदकर बचाई जान! ऐसे हादसों से बचने के लिए करें ये उपाय