आर्मी जवानों से भरी ट्रेन को डेटोनेटर से उड़ाने की साजिश… सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप..

Madhya Pradesh: देशभर में रेल पटरी के साथ छेडछाड कर बड़े रेल हादसों का इंतज़ार कर रहे अज्ञात लोग, अब अन्य राज्य के साथ मध्यप्रदेश की ओर भी अपनी निगाह टेढ़ी करने लगे हैं. रेल पटरी के साथ खिलवाड़ कर रेल हादसों को मूर्त रूप देने की साज़िश रचने वाले लोग एमपी (Madhya Pradesh) के नेपानगर पहुँच गए है. उन्होंने रेल हादसों की ख़राब नीयत से पटरी और ट्रेन को उड़ाने की साज़िश रची है. जानकारी के मुताबिक़ इन देश द्रोहियो ने सेना के जवानों से भरी एक ट्रेन को उड़ाने की साज़िश रची थी.

Random Image

10 डेटोनेटर से उड़ाने की साज़िश

ट्रेन हादसों की साज़िश रचने वाले लोगों ने मध्यप्रदेश के नेपानगर इलाक़े के सागफाटा एरिया मे डेटोनेटर के सहारे ट्रेन धमाका करने की साज़िश रची थी. जो ट्रेन पायलट की सूझबूझ से पूरी तरह नाकाम हो गई थी. दरअसल बीते 18 सितंबर को आर्मी की स्पेशल ट्रेन सागाफाटा इलाक़े के रेलवे ट्रैक से गुजरने वाली थी. लेकिन जैसे ही ट्रेन साज़िश वाले स्थान पर पहुँची. तो ट्रेन का पायलट इस धमाके से सचेत हो गया. और ट्रेन रोककर उसमें सबसे पहले इस साज़िश की जामकारी स्टेशन मास्टर को दी. ग़ौरतलब है कि इस स्पेशल ट्रेन में धमाका करते उड़ाने से लिए 10 डेटोनेटर लगाए गए थे.

img 20240922 wa00012091655497558811847

जानकारी के साथ हड़कंप

आर्मी के जवानों से भरी ट्रेन को डेटोनेटर से उड़ाने की साज़िश की खबर जंगल की आग की तरह फैल गई और स्टेशन मास्टर की सूचना पर एटीएस (ATS), एनआईए (NIA),  रेलवे प्रोटेक्शन फ़ोर्स (RPF), जीआरपी (JRP) और स्थानिय पुलिस मौक़े पर पहुँची और कई चरण में मौक़ा मुआयना किया गया. घटना स्थल में मिले तमाम सबूत इकट्ठा किए गए. लेकिन मामला आर्मी जवानों की सुरक्षा से जुड़ा है. इसलिए इसकी जाँच मे काफी गोपनीयता बरती जा रही है. जो भी जामकारी बाहर आ रही है. वो फ़िलहाल आँधी अधूरी ही आ रही है.

img 20240922 wa00005381080418983780336

देश भर में यही हाल

कई राज्यों में पटरियों में पत्थर , गिट्टी रखने के साथ पटरियों को जोड़ से अलग करके किसी बड़े रेल हादसे को दावत देने वाला गिरोह के सदस्य कौन है. और आख़िर ये सब किसके इशारे पर किया जा रहा है. इस पर फ़िलहाल कोई ठोस सबूत सामने नहीं आए हैं. हालाँकि देश की बड़ी बड़ी एजेंसी इस सिलसिलेवार मामलों की तह तक जाने का अंतिम स्तर तक प्रयास कर रही है. ऐसे में सवाल ये उठता है कि कहीं पड़ोसी देश के घुसपैठी या देश के ग़द्दार इस तरह की नापाक हरकत को अंजाम तो नहीं दे रहे है.