Hariyana Assembly Election 2024: कांग्रेस की चौथी लिस्ट जारी, अंबाला कैंट से इस नेता को टिकट

Hariyana Assembly Election 2024: आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए वोटिंग में अब काफी कुछ ही दिनों का वक्त बचा है। सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी तैयारियों में लगे हुए हैं और उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर रहे हैं। इस बीच गुरुवार को सुबह-सुबह ही कांग्रेस पार्टी अपने उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है। आइए जानते हैं कि कांग्रेस की इस लिस्ट में किन नेताओं को कहां से टिकट मिला है।

Random Image

अम्बाला कैंट से परिमल परी को टिकट

कांग्रेस की ओर से जारी की गई उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट में कुल 5 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की गई है। कांग्रेस ने अम्बाला कैंट विधानसभा सीट से परिमल परी, पानीपत ग्रामीण विधानसभा सीट से सचिन कुंडू, नरवाना (एससी) विधानसभा सीट  से सतबीर डबलैन, रानिया विधानसभा सीट से सर्व मित्र कंबोज और तिगांव विधानसभा सीट से रोहित नगर को टिकट दिया है।

सुरजेवाला के बेटे को भी मिला है टिकट

इससे पहले कांग्रेस ने अपनी तीसरी लिस्ट जारी कर दी थी। इस लिस्ट में  कांग्रेस 40 उम्मीदवारों के नाम जारी किए थे। लिस्ट में एक नाम कैथल से रणदीप सुरजेवाला के बेटे का भी है। कांग्रेस ने इस लिस्ट में रणदीप सुरजेवाला के बेटे आदित्य सुरजेवाला को कैथल से उम्मीदवार बनाया है।

अब तक हुई 86 नामों की घोषणा

आपको बता दें कि कांग्रेस अब तक हरियाणा विधानसभा के 90 सीटों में से 86 पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है। पार्टी ने पहली सूची में 32 और दूसरी लिस्ट में 9 उम्मीदवारों की घोषणा की थी। जबकि अभी 4 उम्मीदवार पेंडिंग हैं। नामांकन की आखिरी तारीख 12 सितंबर यानी कल है। इस चुनाव के लिए 5 अक्टूबर को वोटिंग होगी। वहीं 8 अक्टूबर को रिजल्ट आएंगे।