Chhattisgarh Weather : दक्षिण छत्तीसगढ़ में अगले 3 दिनों तक बारिश, 2 संभागों सहित 8 जिलों में अति भारी बारिश का पूर्वानुमान, चक्रवात असानी का दिखेगा असर, चलेगी तेज हवाएं

CG Mausam, CG Weather, Chhattisgarh Weather, Chhattisgarh Mausam

CG Mausam, CG Weather, Chhattisgarh Weather, Chhattisgarh Mausam : छत्तीसगढ़ में मानसून की सक्रियता फिर से बढ़ने की संभावना है। आगामी तीन दिनों में प्रदेशभर में बारिश की गतिविधि में इजाफा हो सकता है। वर्तमान में, प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बारिश थम चुकी है और धूप की वजह से लोगों को उमस का सामना करना पड़ रहा है।

Random Image

दक्षिण छत्तीसगढ़ में अगले तीन दिनों में बारिश

राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में आज सुबह से हल्की धूप के साथ बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग के अनुसार, उत्तरी आंध्र प्रदेश और दक्षिणी ओडिशा के तटों के पास स्थित अवदाब क्षेत्र के प्रभाव के कारण दक्षिण छत्तीसगढ़ में अगले तीन दिनों में बारिश की गतिविधि बढ़ सकती है। इसके अलावा, एक-दो स्थानों पर भारी से अधिक भारी बारिश की संभावना भी जताई जा रही है।

एक-दो स्थानों पर भारी से अधिक भारी बारिश की संभावना

मौसम विशेषज्ञों के अनुसार, दक्षिण छत्तीसगढ़ में मानसून सक्रिय है, जिससे वहाँ अच्छी बारिश हो रही है। विशेष रूप से, आज भी एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ वज्रपात और भारी बारिश की संभावना है। इसके साथ ही, मध्य छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में झमाझम बारिश होने की उम्मीद है। राजधानी रायपुर में आज हल्की धूप के साथ बादल छाए हुए हैं, जो कि बारिश की संभावनाओं को संकेत देता है।

मानसून की सक्रियता सामान्य

शनिवार को प्रदेश में मानसून की सक्रियता सामान्य रही। इस दिन, प्रदेश की कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई, जबकि चार स्थानों पर भारी बारिश रिकॉर्ड की गई। सबसे अधिक बारिश सुकमा जिले में हुई। मौसम के पिछले हालात के अनुसार, शनिवार को जांजगीर, मुंगेली, और पेंड्रा रोड में अधिकतम तापमान 34.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि अंबिकापुर में न्यूनतम तापमान 22.5 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया।