Low Price Recharge Plan’s: BSNL और Jio में छिड़ी जंग? जानें किसका 336 दिन वाला प्लान है बेस्ट

Low Price Recharge Plan’s: निजी टेलीकॉम कंपनियों ने पिछले महीने अपने मोबाइल टैरिफ बढ़ा दिए हैं, जिसके बाद से कई यूजर्स ने BSNL में अपना नंबर पोर्ट कराया है। भारत संचार निगम लिमिटेड ने यह बात अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल से कंफर्म की है। सब्सक्राइबर्स के मामले में देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी Jio हालांकि अभी भी अपने कई प्लान में अच्छे ऑफर दे रहा है। BSNL और Jio के पास 336 दिनों की वैलिडिटी वाला एक प्लान है। आइए, जानते हैं इन दोनों कंपनियों में से कौन अपनी लंबी वैलिडिटी वाले प्लान में ज्यादा फायदा दे रहा है?

BSNL का 336 दिन वाला प्लान

बीएसएनएल के इस लंबी वैलिडिटी वाले रिचार्ज प्लान की कीमत 1,499 रुपये है। इस प्लान में यूजर्स को 336 दिनों तक अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग का ऑफर मिलेगा। यही नहीं, इस प्लान में यूजर्स को दिल्ली और मुंबई के MTNL नेटवर्क पर भी फ्री रोमिंग का लाभ मिलता है।

इस प्रीपेड प्लान में यूजर्स को कुल 24GB डेटा का लाभ मिलता है। यूजर्स को डेली 100 फ्री SMS का भी लाभ मिलता है। हालांकि, बीएसएनएल अपने इस प्लान में कोई एक्स्ट्रा बेनिफिट ऑफर नहीं करता है। इस प्लान के लिए यूजर्स को डेली करीब 4.5 रुपये खर्च करना पड़ेगा।

Jio का 336 दिन वाला प्लान?

Jio का यह प्रीपेड रिचार्ज प्लान 1899 रुपये में आता है। इस प्लान में यूजर्स को 336 दिनों की वैलिडिटी ऑफर की जाती है। इसमें यूजर्स को पूरे देश में किसी भी टेलीकॉम नेटवर्क पर अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग का ऑफर मिलता है। इस प्लान में यूजर्स को कुल 24GB डेटा का लाभ मिलता है। इसके अलावा यूजर्स को कुल 3,600 फ्री SMS का लाभ मिलता है। जियो के इस रिचार्ज प्लान में यूजर्स को Jio TV, Jio Cinema और Jio Cloud का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है। जियो के इस प्लान के लिए यूजर्स को डेली करीब 5.65 रुपये खर्च करने पड़ेंगे।

Random Image