Surguja: ट्रक और कार में भीषण टक्कर, हादसे में माता-पिता और पुत्र की दर्दनाक मौत, एयरबैग खुलने के बाद भी नहीं बची जान

अम्बिकापुर..(सीतापुर/अनिल उपाध्याय)..कटनी-गुमला नेशनल हाईवे-43 में बमलाया के पास भीषण सड़क हादसा हो गया। इस हादसे में कार, ट्रक के सामने हिस्से में जा घुसी। जिसके बाद ट्रक चालक, कार को लगभग एक किलोमीटर दूर तक घसीटता ले गया। इसके बाद ट्रक चालक सड़क किनारे गाड़ी खड़ी कर फरार हो गया। इस हादसे में कार सवार एक महिला समेत तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। मौके पर पहुँची पुलिस ने क्रेन की मदद से कार को ट्रक के अंदर से बाहर निकाला। मृतक कौन थे और कहाँ जा रहे थे। इस बात की शिनाख्त नहीं हो पाई है।

Random Image

जानकारी के अनुसार कटनी-गुमला नेशनल हाइवे-43 में भीषण सड़क हादसा हो गया। इस हादसे में अम्बिकापुर की ओर आ रही कार क्र. OD/16H/7588 की बमलाया के पास ट्रक CG15/DH/7957 से सीधी भिड़ंत हो गई। इस भिड़ंत में कार का अगला हिस्सा ट्रक के सामने जा घुसा। इस घटना के बाद डर के मारे ट्रक चालक ट्रक को भगाने लगा। जिसकी वजह से ट्रक के सामने हिस्से में फंसी कार एक किमी दूर तक घिसटती चली गई। कार में दो पुरुष एवं एक महिला सवार थे। जिनकी इस भीषण सड़क हादसे में दर्दनाक मौत हो गई।घटना के बाद एक किमी दूर ट्रक चालक सड़क किनारे ट्रक खड़ी कर फरार हो गया। मौके पर पहुँची पुलिस ने क्रेन की मदद से ट्रक के अंदर घुसे कार को बाहर निकाला। इसके बाद तीनों मृतकों को कार से बाहर निकाला गया।

मृतकों में एक कि उम्र 55 से 60 एवं दूसरे की उम्र 30 से 35 से तथा महिला की उम्र 50 से 55 के बीच बताई जा रही है। घटनास्थल से तीनो का शव लाने के बाद पुलिस ने उसे हॉस्पिटल के मर्च्युरी में रखवा दिया गया है। घटना स्थल से कार समेत ट्रक को जब्त कर पुलिस थाने ले आई है। इस दौरान एसडीओपी राजेंद्र मंडावी थाना प्रभारी प्रदीप जॉन लकड़ा एवं पुलिस बल मौके पर मौजूद थे।

ट्रक चालक की लापरवाही से हुई दुर्घटना

नेशनल हाईवे में बमलाया के पास हुई इस सड़क दुर्घटना में ट्रक चालक की लापरवाही सामने आई है। इस घटना के बारे में प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि तेज रफ्तार ट्रक अम्बिकापुर की ओर से आ रही कार को सामने से ठोकर मार दिया। ठोकर की वजह से कार का सामने का हिस्सा ट्रक के अंदर जा घुसा। जिसके बाद चालक ट्रक समेत कार को घसीटते एक किमी दूर तक ले गया। ट्रक द्वारा कार को सड़क पर घसीटे जाने के निशान एक किमी दूर तक बन गए है। इस दौरान चालक ट्रक खड़ी कर देता तो शायद कार सवार तीन लोगों की जान बच सकती थी।

इस संबंध में एसडीओपी राजेंद्र मंडावी ने बताया कि मृत तीनो की शिनाख्त नहीं हो पाई है। घटना के बाद हालात सामान्य हो जाएगा। तब मृतकों की शिनाख्ती की कोशिश की जायेगी।

Update: एक ही परिवार से थे तीनों

सूत्रों से जानकारी मिली है कि कार में सवार सभी एक ही परिवार के थे। मृतकों में माता-पिता और पुत्र शामिल है। घटना के समय कार में सवार तीनों लोग मां, पिता और उनका बेटा मौके पर ही दम तोड़ गए। टक्कर इतनी भीषण थी कि कार के सुरक्षा गुब्बारे खुलने के बावजूद, कार चला रहे बेटे का सिर स्टेयरिंग से इतनी जोर से टकराया कि वह गंभीर रूप से घायल हो गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। सामने बैठे पिता का आधा शरीर पीछे वाली सीट तक धकेल दिया गया, जिससे उसकी भी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। पीछे बैठी मां की भी सिर और अन्य हिस्सों में गंभीर चोटों के कारण मौके पर ही जान चली गई। हादसे के बाद कार पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई और पुलिस को शवों को निकालने के लिए कार को काटना पड़ा।

Update: मृतकों की हुई शिनाख्त

– हरिनारायण शर्मा (58 वर्ष), एनटीपीसी सिंगरौली में कार्यरत।

– पत्नी चंदा शर्मा (55 वर्ष)।

– पुत्र पीयूष पांडेय (25 वर्ष),

ये तीनों कार में सवार होकर सिंगरौली से सुंदरगढ़ जा रहे थे। इसी दौरान सीतापुर थाना इलाके में हादसे का शिकार हुए।