Officers Transfer 2024 : बड़ी संख्या में IAS सहित राज्य प्रशासनिक सेवा अधिकारियों के ट्रांसफर, तबादला आदेश जारी, इन्हें मिला मुख्य सचिव का प्रभार

Officers Transfer 2024, IPS Transfer 2024, Transfer 2024, IPS Transfer

IAS Transfer 2024, Officers Transfer 2024, Haryana IAS Transfer, Haryana HCS Transfer : राज्य में ट्रांसफर का दौर जारी है। राज्य में एक बार फिर से प्रशासनिक फेरबदल का दौर शुरू हो गया है। हाल ही में राज्य सरकार ने 8 आईएएस (Indian Administrative Service) और 4 एचसीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है।

Random Image

टीवीएसएन प्रसाद बने नए मुख्य सचिव

हरियाणा सरकार ने टीवीएसएन प्रसाद को राज्य का नया मुख्य सचिव नियुक्त किया है। यह बदलाव 1986 बैच के आईएएस अधिकारी संजीव कौशल के सेवानिवृत्त होने के बाद किया गया है। टीवीएसएन प्रसाद को मुख्य सचिव के पद के साथ नई दिल्ली स्थित हरियाणा भवन में मुख्य रेजिडेंट कमिश्नर के अतिरिक्त कार्यभार भी सौंपा गया है। इसके साथ ही उन्हें विजिलेंस विभाग की जिम्मेदारी भी दी गई है।

अन्य महत्वपूर्ण नियुक्तियां

वहीं वरिष्ठ आईएएस अधिकारी मनी राम शर्मा को आयुष्मान भारत हरियाणा का सीईओ नियुक्त किया गया है। इसके साथ ही उन्हें हरियाणा सरकार के होम डिपार्टमेंट में स्पेशल सेक्रेटरी का पद भी सौंपा गया है। इस नियुक्ति से उनकी जिम्मेदारियों का दायरा बढ़ गया है और उन्हें स्वास्थ्य और सुरक्षा के मामलों में महत्वपूर्ण भूमिका निभानी होगी।

राम कुमार सिंह को नगर निगम अंबाला का कमिश्नर नियुक्त किया गया है। इसी प्रकार, आमना तस्नीम को कॉन्फेड (Confed) का मैनेजिंग डायरेक्टर बनाया गया है, जबकि वरिष्ठ आईएएस अधिकारी यश पाल को डायरेक्टर कंसॉलिडेशन ऑफ लैंड होल्डिंग एंड लैंड रिकॉर्ड का पद सौंपा गया है।

डॉ. शालीन को डायरेक्टर टूरिज्म की जिम्मेदारी दी गई है, और आईएएस अधिकारी नेहा सिंह को नई दिल्ली के हरियाणा भवन में एडिशनल रेजिडेंट कमिश्नर नियुक्त किया गया है। इसके अलावा, संगीता टेटरवाल को हरियाणा का लेबर कमिश्नर बनाया गया है।

एचसीएस अफसरों के तबादले

एचसीएस अधिकारियों में नवीन कुमार आहूजा को पंचकूला के हरियाणा स्टेट एग्रीकल्चरल मार्केटिंग बोर्ड में सेक्रेटरी नियुक्त किया गया है। वीरेंद्र चौधरी को शाहबाद के कॉपरेटिव शुगर मिल्स में मैनेजिंग डायरेक्टर के रूप में नियुक्त किया गया है। इंदरजीत को हरियाणा टूरिज्म डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन में जनरल मैनेजर का पद सौंपा गया है, जबकि राजीव प्रसाद को हरियाणा में जॉइंट एक्साइज़ एंड टैक्सेशन कमिश्नर बनाया गया है।

पहले के बदलाव

यह प्रशासनिक फेरबदल हाल के कुछ महीनों में किए गए बड़े बदलावों की कड़ी में है। इससे पहले, 27 जुलाई को 15 आईएएस और 2 एचसीएस अधिकारियों का तबादला किया गया था। 23 जुलाई को भी हरियाणा सरकार ने 2 आईएएस और 10 एचसीएस अधिकारियों का तबादला किया था।

इससे पहले 5 जुलाई को 12 आईएएस अधिकारियों का तबादला किया गया था। हरियाणा में किए गए ये नए प्रशासनिक नियुक्तियां और तबादले राज्य की नौकरशाही में बदलाव और सुधार की दिशा में महत्वपूर्ण कदम हैं।

IAS Transfer 2024, IAS Transfer, haryana IAS Transfer, Haryana hcs Transfer
IAS Transfer 2024, IAS Transfer, haryana IAS Transfer, Haryana hcs Transfer