क्या सच में लीक हुआ है MPPSC का पेपर? इस मामले पर आयोग ने दिया स्पष्टीकरण

MPPSC: देशभर में इन दिनों नीट और नेट परीक्षा में कथित गड़बड़ियों का मुद्दा छाया हुआ है। इस बीच केंद्र सरकार ने एंटी पेपर लीक कानून भी लागू कर दिया है। इस बीच मध्यप्रदेश में पीएससी का पेपर लीक होने की खबर सामने आई है। दावा किया जा रहा है कि लीक हुआ पेपर 100 प्रतिशत सटीक हैं। वहीं पेपर ढाई हजार रुपये में बिक रहा है। इतना ही नहीं ग्रुप में एक मैसेज भी भेजा जा रहा है जिसमें लिखा है क्यूआर कोड पर पेमेंट करते ही पेपर भेज दिया जाएगा। इसके कुछ स्क्रीन शाॅट वायरल भी रहे हैं लेकिन फटाफट न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता।

Random Image

बता दें कि मध्यप्रदेश में रविवार को एमपी पीएससी की परीक्षा होनी है। ऐसे में परीक्षा के एक दिन पहले पेपर के टेलीग्राम पर लीक होने की बात कही जा रही है। इसके कुछ स्क्रीनशाॅट भी वायरल हो रहे हैं। इस टेलीग्राम ग्रुप का नाम MPPSC Paper Leaked 2024 है। इसमें लिखा है कि कोई सबूत किसी को नहीं दिया जाएगा।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे है MPPSC पेपर को लेकर मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने स्पष्टीकरण जारी किया है। 23 जून को होने वाले राज्य सेवा एवं राज्य वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2024 की लीक होने की बात सामने आई थी, जिसे आयोग ने निराधार बताया है।

बता दें कि देश में इन दिनों नीट और यूजीसी नेट की पेपर लीक को लेकर गहमागहमी का माहौल है। यूजीसी नेट की परीक्षा को केंद्र रद्द कर चुका है। जबकि नीट परीक्षा पर अभी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई जारी है। वहीं पेपर लीक से जुड़ी जांच पटना में ईओयू की 35 टीमें कर रही है। इस बीच सरकार पेपर लीक से जुड़ा एक नया कानून लेकर आ गई है। सरकार ने फरवरी में लोकसभा चुनाव से पहले इस बिल को संसद में पारित कराया था। ऐसे में अब सरकार ने इसे लागू कर दिया है। केंद्र सरकार ने शुक्रवार रात 12 बजे इस संबंध में गैजेट नोटिफिकेशन जारी किया।