90 CHO हड़ताल पर… स्क्रीनिंग का काम रुका.. हेल्थ & वेलनेस सेंटर का काम प्रभावित!..

बलरामपुर..(कृष्णमोहन कुमार)..जिले के 90 हेल्थ वेलनेस सेंटर के CHO यानी सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी अपनी तीन सूत्रीय मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर है..जिसके चलते अब हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर में सिकलसेल सहित   अन्य स्क्रीनिंग का कार्य प्रभावित हो गया है..वही मुख्य चिकित्सा अधिकारी का कहना है कि CHO की तीनों मांगे शासन स्तर की है..और इस सम्बंध में वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है!..

दरअसल बलरामपुर जिले में 92 हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर है..जहाँ पदस्थ 90 CHO(सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी) तीन सूत्रीय मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर है..सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि उन्हें 8 माह से प्रोत्साहन राशि नही मिल पाया है..इसके साथ स्थानांतरण के दौरान मुख्यालय से 8 किलोमीटर के दायरे में रहने का लाभ दिये जाने सहित 3 सूत्रीय मांगे शामिल है..

CHO के अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाने से मुख्यचिकित्सा अधिकारी डॉ. बसंत सिह का कहना है कि हेल्थ एंड वेलनेस सेंटरों में स्क्रीनिंग का कार्य प्रभावित हुआ है..इसके साथ ही उन्होंने कहा कि CHO की मांगे शासन स्तर की है..जिसको लेकर विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया है..वही उन्होंने कहा कि (CHO) सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों की 2 माह की प्रोत्साहन राशि आबंटित की गई है..जिसे जल्द ही स्वीकृत कर दिया जाएगा!..

Random Image