भारत के इस खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान, फेंका था IPL के इतिहास का पहला सुपर ओवर

आईपीएल की शुरुआत साल 2008 में हुई थी। इस लीग का पहला सीजन शेन वॉर्न की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स ने जीता था। ये लीग युवा खिलाड़ियों को अपनी पहचान बनाने के लिए मौका देती है। ऐसा हम साल 2009 में भी देखने को मिला था। जब शेन वॉर्न की कप्तानी में एक युवा भारतीय तेज गेंदबाज ने कमाल का प्रदर्शन किया था। इस खिलाड़ी ने अब संन्यास का ऐलान कर दिया है। बता दें इस खिलाड़ी ने अपनी तेज गेंदबाजी से सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था और आईपीएल के इतिहास का पहला सुपर ओवर भी फेंका था।

Random Image

भारत के इस खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान

राजस्थान रॉयल्स की टीम का हिस्सा रहे तेज गेंदबाज कामरान खान ने संन्यास का ऐलान कर दिया है। कामरान ने सोशल मीडिया के जरिए आईपीएल से रिटायरमेंट का ऐलान किया। कामरान खान ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक स्टोरी शेयर करते हुए लिखा कि गुड बाय IPL और वो खेल जिसको मैं बहुत पसंद करता हूं। इस खेल ने मुझे काफी कुछ दिया है। सभी कोच, दिवंगत शेन वॉर्न सर, राजस्थान रॉयल्स, पुणे वॉरियर्स इंडिया और मेरे सभी दोस्त और मेरे परिवार को धन्यवाद।

कामरान खान का करियर

कामरान खान ने आईपीएल में साल 2009 से 2011 तक खेला था। इस दौरान उन्होंने राजस्थान रॉयल्स और पुणे वॉरियर्स इंडिया के लिए खेला। लेफ्ट हैंड तेज गेंदबाज कामरान ने आईपीएल में 9 मैच खेले और कुल 9 विकेट अपने नाम किए। उनकी स्पीड और सटीक यॉर्कर को देखते हुए शेन वॉर्न ने उन्हें टॉरनेडो नाम दिया था। टॉरनेडो तूफान का नाम है। लेकिन वह अपनी लय को ज्यादा समय तक जारी नहीं रख सके। उन्हें भारत का फ्यूचर स्टार बताया जा रहा था, लेकिन ऐसा हो नहीं सका। चकिंग का आरोप लगने के लिए चलते उनका करियर खत्म होता चला गया। क्लियरेंस के लिए वह साल 2010 में ऑस्ट्रेलिया गए थे। जिसके बाद वह 2011 में पुणे फ्रेंचाइजी के साथ जुड़े। लेकिन वह अपनी छाप नहीं छोड़ सके। पिछले कुछ समय से वह गुमनामी की जिंदगी जी रहे थे।

IPL के इतिहास का पहला सुपर ओवर फेंका

IPL के इतिहास का पहला सुपर ओवर साल 2009 में कोलकाता नाइटराइडर्स और राजस्थान रॉयल्स की टीमों के बीच खेले गए मैच में देखने को मिला था। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के लिए कामरान खान ने ही सुपर ओवर फेंका था और टीम को जीत भी दिलाई थी।